बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/धान का भी बोनस देगी सरकार: सीएम

सीएम

धान का भी बोनस देगी सरकार: सीएम
आने वाले समय में समर्थन मूल्य पर धान को बेचने पर सरकार बोनस देगी। ये घोषणा रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव लाड़ली बहनों के लिए आभार सह उपहार कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने की। रविवार को उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जैसे गेहूं पर बोनस दिया है, वैसे ही धान पर भी दिया जाएगा। सीएम ने दोहराया कि दूध पर भी बोनस दिया जाएगा। इससे पहले सीएम ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कार्यक्रम स्थल क्षेत्र बम्हनीबंजर को भी कुछ सौगातें दीं। उन्होंने कहा कि हवाई पट्टी के लिए और छह करोड़ राशि दी गई है  और आगे भी राशि दी जाएगी। जल्द ही मंडला से भी हवाई सेवा शुरू होगी। बम्हनी उपतहसील को पूर्ण तहसील बनाने और कॉलेज में पीजी की क्लास खोलने की घोषणा भी की। इस अवसर पर सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा कई स्थानीय जनप्रतिनधि भी मौजूद थे।

दीदी मंदाकिनी को दिया जाएगा पं. रामकिंकर उपाध्याय राष्ट्रीय पुरस्कार
संस्कृति विभाग के तहत आने वाले तुलसी शोध संस्थान द्वारा वार्षिक पद्मभूषण युग तुलसी पं. रामकिंकर उपाध्याय राष्ट्रीय पुरस्कार की स्थापना इस साल की गई है। यह सम्मान धार्मिक-सांस्कृतिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने, भारतीय ज्ञान परम्परा के पौराणिक आख्यानों के प्रवाचकों अथवा इन्हीं विषयों से संबंधित श्रेष्ठ लेखन, पुस्तक प्रकाशन के क्षेत्र में काम करने वालों को दिया जाएगा।  इस पुरस्कार के अंतर्गत 2 लाख रुपए की सम्मान राशि एवं सम्मान पट्टिका भेंट की जाती है। संस्कृति विभाग द्वारा स्थापित इस पुरस्कार को पहली बार सुप्रतिष्ठित वक्ता एवं धर्मसेवी दीदी मंदाकिनी को प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। इस पुरस्कार का अलंकरण समारोह आज  सायं 7 बजे तुलसी मानस प्रतिष्ठान, मानस भवन में मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में  होगा।

उमा ने बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही हिंसा पर जताई चिंता
मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है।  उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि वह बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ हिंसा की घटनाओं से चिंतित थीं। उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला कि हिंदू समाज अपनी जान और इज्जत के लिए सडक़ों पर उतर आया है, तब उन्हें राहत मिली। पूर्व मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन लोगों ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की हार का आनंद मनाया था, वे अब बांग्लादेश से सबक सीखें। उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार वहां के सभी अल्पसंख्यकों के साथ हैं, लेकिन कांग्रेस और विपक्ष चुप क्यों है ?

प्रशासनिक सर्जरी से क्या इससे जनता की कम होगी परेशानी: पटवारी
मध्य प्रदेश में शनिवार देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है। इसको लेकर अब सियासत तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्रांसफर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से सवाल किया। इस पर भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने पलटवार किया है। प्रदेश की डॉ. ने मोहन यादव सरकार शनिवार देर रात आईएएस और 21 आईपीएस के ट्रांसफर किए।  इस पर  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ट्रांसफर को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि शनिवार देर रात 7 जिले के कलेक्टर, 7 एसपी समेत 47 आईएएस- आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए! उन्होंने सीएम डॉ. मोहन यादव क्या उम्मीद की जा सकती है कि मध्यप्रदेश में कानून/व्यवस्था की स्थिति तुलनात्मक रूप से बेहतर होगी? गृहमंत्री के रूप में अब आपका परफॉर्मेंस ठीक होगा? अपराधों में कमी आएगी और जनता की परेशानियां भी कम होंगी! लेकिन, क्या ऐसा होगा?

Related Articles