बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सारंग का एक और घोटाला उजागर करेगी कांग्रेस : सिंघार

सिंघार

सारंग का एक और घोटाला उजागर करेगी कांग्रेस : सिंघार
नर्सिंग घोटाला भाजपा के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। भले ही दोनों चुनाव कांग्रेस हार गई, पर इस घोटाले के मुद्दे को लेकर कांग्रेस उग्र मोड में आ गई है। कांग्रेस अब सारंग का एक ओर घोटाला उजागर करने वाली है। मंत्री विश्वास सारंग को हटाने के लिए हमलावर हो चुकी कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें एक नया मुद्दा मिल गया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे नर्सिंग घोटाले को लेकर अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। चार दिन बाद सारंग के खिलाफ एक और घोटाला मय सबूत के सामने लाएंगे। सिंघार ने कहा कि नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रार की नियुक्तियां विश्वास सारंग के कार्यकाल में हुई। अपात्र लोगों को रजिस्ट्रार बनाया। सारंग का इस्तीफा होना  ही चाहिए।

सुंदरकांड विवाद के बाद अचानक सीएम हाउस पहुंचें दिग्विजय सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह शुक्रवार शाम को अचानक मुख्यमंत्री निवास पहुंचें। दिग्विजय सिंह के पहुंचने के कुछ देर बाद ही विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर भी मुख्यमंत्री निवास पहुंचें। सुंदरकांड विवाद के बाद दिग्विजय सिंह अभी भाजपा के निशाने पर है और उनके खिलाफ तीखी बयानबाजी हो रही है। इधर कांग्रेस थाने में सुंदरकांड की अनुमति देने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बाकायदा पत्रकार वार्ता कर थाने में सुंदरकांड करने पर सवाल उठाए थे । उन्होंने नियमों का हवाला देकर इस तरह की अनुमति देने वालों पर कार्रवाई की बात कही थी। सीएम हाउस में मुख्यमंत्री डॉ. यादव, विधानसभा अध्यक्ष  नरेन्द्र सिंह तोमर  और दिग्विजय सिंह के बीच चर्चा हुई। जिसका ब्यौरा सार्वजनिक नहीं हुआ है। दिग्विजय सिंह यहां लगभग 15 मिनट रहे और फिर वापस लौट गए।

थाने में सुंदरकांड की अनुमति देने वाले टीआई को शोकाज नोटिस
अशोका गार्डन पुलिस थाने में स्थित हनुमान मंदिर में हुए सुंदरकांड पाठ को लेकर शुक्रवार को थाना प्रभारी हेमंत श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे और थाना प्रभारी की शिकायत करते हुए निलंबन की कार्रवाई करने की मांग की। इस मौके पर पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्रा को ज्ञापन सौंपा गया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कई क्षेत्रों में थाने के अस्तित्व से पहले से धार्मिक स्थल मौजूद रहे हैं। कहीं मंदिर हैं तो कुछ स्थानों पर मजारें भी हैं। वहां समय-समय पर आयोजन भी होते हैं, पर निजी व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाती।

भाजपा सांसद को जान से मारने की मिली धमकी
हिन्दूवादी नेता और सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली। यह कॉल कानपुर, उत्तर प्रदेश के एक नंबर से आया था। सांसद सोलंकी ने इस मामले को लेकर देवास के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संपत उपाध्याय को शिकायत दर्ज कराई है। सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी, जो दोबारा देवास-शाजापुर के सांसद चुने गए हैं, अपनी सनातनी और हिन्दूवादी छवि के लिए पहचाने जाते हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह जब वह तिलक नगर स्थित अपने घर पर अध्ययन कर रहे थे, तभी उन्हें एक अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने पहले उनका नाम पूछा और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। कहा कि कहा कि तुम राष्ट्रवादी और हिंदुत्व की बहुत सारी वीडियो बना रहे हो, जब सांसद सोलंकी ने इसका विरोध किया, तो व्यक्ति ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और कहा कि वह अपने लोगों को भेजकर  तुम्हे मरवा देगा, या फिर वह खुद ही आकर जान से मार देगा। इसके बाद सांसद ने तुरंत पुलिस अधीक्षक को सूचना दी और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles