बिच्छू राउंडअप/सुकेश के लेटर बम पर भाजपा की मांग, सत्येंद्र व केजरीवाल का हो लाई डिटेक्टर टेस्ट

लाई डिटेक्टर टेस्ट

सुकेश के लेटर बम पर भाजपा की मांग, सत्येंद्र व केजरीवाल का हो लाई डिटेक्टर टेस्ट
200 करोड़ रुपये की महाठगी में आरोपित सुकेश चंद्रशेखर दिल्ली की मंडोली जेल से हाथों से लिखे पत्र अपने वकील के जरिये मीडिया में वायरल कर रहा है। इस पत्रों में सुकेश ने आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत पर गंभीर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है।  भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने मांग की है कि जांच की कड़ी में सुकेश चंद्रशेखर, सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल का लाइ डिटेक्टर टेस्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने मंगलवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे हैं। सुकेश चंद्रशेखर के आरोप बेहद गंभीर हैं। भाजपा नेता ने कहा कि अब तक आप सरकार के किसी मंत्री या विधायक या नेता पर आरोप लगते थे। लेकिन, अब आरोप सीधे अरविंद केजरीवाल पर लग रहे हैं। जेल में बंद ठग ने मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री व मंत्रियों को पैसे देने और संबंध की बात कही है। आप यह आरोप लगा रही है सुकेश से कोई पत्र लिखवा रहा है।

टोंक में प्यार करने की तालिबानी सजा, प्रेमी को पिलाया पेशाब, दागी नाक
राजस्थान के टोंक जिले में एक प्रेमी को अपनी पार्टनर के साथ रहने की सजा उसके परिवार ने तालिबानी अंदाज में दी। प्रेमी को पेशाब पिलाया। उसको गर्म चिमटे से दागा। वहां मौजूद उसकी बहन की भी पिटाई हुई। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया  पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई बर्बरता की नामजद रिपोर्ट लड़की के माता पिता समेत 8 के खिलाफ लिखवाई गई है। घटना टोंक जिले के टोली ग्राम पंचायत के भोपालाव गांव का है। पुलिस ने इस मामले में युवक की लिव इन पार्टनर के माता-पिता समेत 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लाबाहरिसिंह थाना में मामला दर्ज हुआ है।  पुलिस मामले की जांच कर रही है।  पीड़ित ने अपनी रिपोर्ट में युवती के माता-पिता, बहन-भाई और युवती के जीजा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित के अनुसार दोनों बहन-भाई अपने गांव जा रहे थे। तभी लड़की के परिजन उन्हें जबरन उठाकर जंगल ले गए थे।

वो नहीं जानते कितनी बड़ी गलती कर दी बाहर आते ही संजय राउत ने दी चेतावनी
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में घिरे राज्यसभा सांसद संजय राउत को जमानत मिल गई है। बुधवार शाम वह जेल से बाहर निकले और तुरंत ही विपक्ष पर बरस पड़े। उन्होंने साफ कर दिया है कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बोलना जारी रखेंगे। साथ ही राउत ने यह भी कहा कि उन्हें गिरफ्तार करना ‘बड़ी भूल’ थी। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने 31 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था। सांसद ने कहा, ‘वे नहीं जानते कि उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर कितनी बड़ी गलती कर दी है। यह उनके राजनीतिक जीवन की सबसे बड़ी गलती होगी। उन्हें जल्दी पता लगेगा। मेरे जीवन का हर पल सेना को समर्पित है। आज कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारी अवैध थी। जितनी बार चाहें, मुझे गिरफ्तार कर लें, लेकिन मैं सेना नहीं छोड़ूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं बाहर आकर खुश हूं। हम लड़ने वाले हैं और लड़ना जारी रखेंगे। मैंने अपना पूरा जीवन शिवसेना में गुजारा है। मैं सेना में रहा हूं और सेना के साथ मरूंगा, लेकिन मैं सेना को छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा। मैं मरना पसंद करूंगा, लेकिन सेना नहीं छोड़ूंगा।’ भांडुप स्थित आवास पर उन्होंने कहा कि वह विपक्ष के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे और रुकेंगे नहीं।

ट्विटर के फेर में घट रही मस्क की हैसियत, 3 दिन में 13 अरब डॉलर से अधिक गंवाए
ट्विटर खरीदने के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला इंक के मालिक एलन मस्क की मुश्किलें घटने की बजाय बढ़ती जा रही हैं। टेस्ला के निवेशक जमकर शेयरों की बिकवाली कर रहे हैं, जिससे मस्क की हैसियत घटती जा रही है। महज 3 दिन में मस्क की हैसियत में 13 अरब डॉलर से अधिक की गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स  के मुताबिक बुधवार को भी मस्क का नेट वर्थ 3.7 अरब डॉलर कम हो गया। टेस्ला के शेयरों में गिरावट से मस्क की संपत्ति अब 200 अरब डॉलर से नीचे पहुंच चुकी है। वह दुनिया के इकलौते व्यक्ति थे, जो 300 अरब डॉलर से ज्यादा की संपत्ति के मालिक थे।  मस्क की हैसियत घटने की कई वजहे हैं। एक तरफ उनकी कंपनी टेस्ला के शेयर भाव रोजाना गिर रहे हैं। वहीं ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क को टेस्ला के शेयर बेचने पड़ रहे हैं। इससे टेस्ला के निवेशकों में भविष्य को लेकर आशंका समा गई है।

Related Articles