बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कमजोर संगठन की वजह से नहीं मिलते वोट

दिग्विजय सिंह

कमजोर संगठन की वजह से नहीं मिलते वोट  
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का कहना है कि कमजोर संगठन की वजह से ही कांग्रेस को वोट नहीं मिलते हैं। उनका कहना है कि प्रदेश की जनता में भाजपा की 20 साल की वादाखिलाफी, गलत वादे, आश्वासन और झूठ के कारण नाराजगी है। लोग परिवर्तन चाहते हैं। 2018 में परिवर्तन भी किया था, लेकिन कुछ बिकाऊ लोग बिक गए। उसमें भी जो गरीब विधायक थे, वह नहीं बिके। गरीब नहीं बिके, यही सबसे बड़ी शक्ति कांग्रेस पार्टी की है। हमें यह स्वीकार करने में कहीं भी एतराज नहीं है कि हमारी कांग्रेस पार्टी का जैसा संगठन होना चाहिए, वैसा नहीं है। जनता हमें वोट तो देना चाहती है, लेकिन संगठन की कमजोरी की वजह से हम लोग उसे पूरा नहीं कर पाए। इसलिए कमल नाथ जी ने बहुत ही सही तरीके से पूरे प्रदेश की विधानसभा सीटों को सेक्टर, मंडलम में बांटा है।

श्रीमंत की प्रशंसा की कार्तिकेय ने
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान ने श्रीमंत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमारे पास उनके जैसा युवा नेतृत्व है, उनकी सोच युवा है। यह तारीफ उनके द्वारा गुना जिले के बमोरी इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम की गई है। उनके साथ प्रदेश के पंचायत मंत्री और श्रीमंत  समर्थक महेंद्र सिंह सिसोदिया भी मौजूद थे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे इस साल होने वाले चुनाव में पार्टी प्रत्याशी नहीं बन रहे हैं। उनका कहना है कि  हर व्यक्ति अगर मेहनत कर रहा है, काम कर रहा है, तो जरूरी नहीं है कि उसकी चुनाव लड़ने की मंशा हो। हमारा मोटिवेशन हमारी विचारधारा है। उनसे जब पूछा गया कि अगर संगठन कहता है कि वह चुनाव लड़ें तो उन्होंने कहा कि उनका विचारधारा को लेकर काम करने का मन है। चुनाव लडऩे का कोई मन नहीं है।

अब घर और वाहन पर लगाना होगा पार्टी का झंडा  
चुनावी साल में कांग्रेस अपने झंडे के जरिए कार्यकर्ताओं और नेताओं में जोश भरने जा रही है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपने घरों और गाडिय़ों पर पार्टी का झंडा लगाने का आव्हान किया है। इसको लेकर प्रदेश कार्यालय से बाकायदा सभी जिला शहर कांग्रेस अध्यक्षों और जिला प्रभारियों को पत्र लिखकर निर्देश दे दिए गए हैं।  इसमें कहा गया है कि पार्टी का ध्वज हमारे संगठन का गौरव है, यह हमारी आन-बान और शान का प्रतीक है। इसमें आग्रह किया गया है कि सभी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, जिला प्रभारी व वर्तमान, पूर्व सभी वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता अपने वाहन पर कांग्रेस का झंडा लगाएं। साथ ही अपने निवास पर भी झंडा लगाएं। इस पत्र के जारी होने के बाद पूरे प्रदेश में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने घरों, गाडिय़ों पर पार्टी का झंडा लगाना शुरू कर दिया है।

पूर्व विधायक प्रभाकर की घर वापसी
सेवड़ा विधानसभा से पूर्व में भाजपा के विधायक रह चुके रामदयाल प्रभाकर ने एक बार फिर से भाजपा में वापसी कर ली है। उन्हें बीते रोज पार्टी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। दरअसल उपचुनाव के दौरान टिकट नहीं मिलने से वे पार्टी से नाराज होकर बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर गए थे। यह बात अलग है कि वे चुनाव में बुरी तरह से हार गए थे।  इसके बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा ने इसे उनकी घर वापसी बताया है। प्रभाकर वर्ष 2003 में सेवढ़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे।

Related Articles