बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/इस बार कांग्रेस एक टेम्पो की सवारी के बराबर रह जाएगी

मोहन यादव

इस बार कांग्रेस एक टेम्पो की सवारी के बराबर रह जाएगी
इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एक टेम्पो की सवारी के बराबर रह जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवरिया एवं राबटर्सगंज में रोड शो एवं जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश भाजपा को लाना चाहता है और मोदी जी की सरकार बनाना चाहता है। मैं 12 से ज्यादा राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए गया हूं, हर जगह भाजपा और मोदीमय वातावरण दिखाई दे रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि देश में राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। ऐसे डायलॉग मारने से उनकी बची हुई क्रेडिबलिटी भी खत्म हो गई। मोदी जी ने दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है और जनता तीसरी बार के लिए तैयार है।

पीएम मोदी स्वामी विवेकानंद की घोषणा को साकार करेंगे: उमा
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद की घोषणा को साकार करेंगे। उन्होंने पीएम मोदी द्वारा विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के लिए ध्यान लगाए जाने पर प्रसन्नता जताई। उमा भारती ने एक्स पर लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी कन्याकुमारी के जिस स्थान पर ध्यान लगाएंगे उसी जगह पर स्वामी विवेकानंद जी ने ध्यान लगाया था फिर अमेरिका गए थे। यहां के समुद्र की उत्ताल तरंगों की तरह भारत का वैभव और ज्ञान भी उछालें मारे, मोदी जी का ध्यान सार्थक हो। मोदी जी का बहुत-बहुत अभिनंदन। कन्याकुमारी की जिस शिला पर ध्यान लगाकर जब स्वामी जी विदेश गए तब से उन्होंने भारत को अथाह ज्ञान, अपार वैभव, विद्वान और संस्कारी तथा सभ्य लोगों का देश स्थापित किया। विवेकानंद जी ने घोषणा की थी कि समय आने पर पूरी दुनिया भारत के चरणों में नतमस्तक हो जाएगी। हमारे प्रधानमंत्री तीसरे कार्यकाल में स्वामी विवेकानंद जी की घोषणा को साकार कर देंगे ऐसी मेरी मां पार्वती (कन्याकुमारी) से प्रार्थना है।

कांग्रेस नेता एक नंबरी, उनके पीए दो नंबरी हैं : अग्रवाल
सोने की तस्करी के आरोप में शशि थरूर के असिसटेंट शिव कुमार के गिरफ्तार होने पर भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता एक नंबरी, उनके पीए दो नंबरी है। इंडी गठबंधन सोने के स्मग्लरों का गठबंधन है। दिल्ली एयरपोर्ट से सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस नेता शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट को सोने की तस्करी करते पकड़ा गया है। थरूर का पीए शिवकुमार एयरपोर्ट पर अपने आदमी से विदेश से लाए 500 ग्राम गोल्ड का हैंड ओवर ले रहा था, उसी वक्त पुलिस ने उसे धर दबोचा। बरामद सोने की कीमत 55 लाख रुपए बताई जा रही है। पीए के पकड़े जाने पर मामले में भद्द पिटे उससे पहले शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर लीला-पोती करने की कोशिश की है।

दिग्विजय के चुनाव पर सट्टा बाजार की चौंकाने वाली भविष्यवाणी
राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार के बाद अब मध्यप्रदेश के इंदौर सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा-कांग्रेस की सीटों को लेकर भविष्यवाणी की है। इससे चर्चाओं का बाजार गर्म है। इंदौर सट्टा बाजार के मुताबिक इंदौर लोकसभा सीट पर भाजपा 11 लाख वोटों से जीत दर्ज कर रही है। तो वहीं छिंदवाड़ा में कमलनाथ को राहत देने वाली खबर है और राजगढ़ को लेकर। इंदौर सट्टा बाजार ने चौंका देने वाली भविष्यवाणी की है। मध्यप्रदेश की हॉट सीटों में से एक राजगढ़ लोकसभा सीट पर चुनाव में किसे जीत मिलेगी इसे लेकर सट्टा बाजार में बड़ी हलचल है। इंदौर सट्टा बाजार के सूत्रों की मानें तो दिग्विजय सिंह अपने आखिरी चुनाव में पिछड़ते नजर आ रहे हैं या कमजोर नजर आ रहे हैं। बता दें कि राजगढ़ लोकसभा सीट पर दिग्विजय सिंह का मुकाबला भाजपा के रोडमल नागर से है।

प्रभारी संचालक के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत
कर्मचारी राज्य बीमा के प्रभारी संचालक डॉ. नटवर सारडा के खिलाफ ईओडब्ल्यू प्रकोष्ठ भोपाल में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत की गई है। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने श्रम विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर विभाग से प्राथमिक जांच रिपोर्ट मांगी है। ईओडब्ल्यू के अफसरों का कहना है कि विभाग की रिपोर्ट का पहले परीक्षण किया जाएगा, उसके आधार पर ही आगे की जांच शुरू की जाएगी। दरअसल, इंदौर के  रहने वाले राजेन्द्र गुप्ता ने कर्मचारी राज्य बीमा के प्रभारी संचालक डॉ. नटवर शारदा के खिलाफ ईओडब्ल्यू में भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत की थी। शिकायत में उल्लेख था कि कारखानों में कार्यरत मजदूरों को मिलने वाली राशि का कटोत्रा कर उनको मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है।

Related Articles