बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/संजय दुबे अगले माह बनेंगे एसीएस

संजय दुबे

संजय दुबे अगले माह बनेंगे एसीएस
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष संजय बंदोपाध्याय इस माह सेवानिवृत्त हो जाएंगे। इसका लाभ विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में पदस्थ प्रमुख सचिव संजय दुबे को मिलेगा, वे सितम्बर में अपर मुख्य सचिव बन जाएंगे। इधर, सितंबर में अगर मुख्य सचिव वीरा राणा को एक्सटेंशन मिला तो नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई को एसीएस बनने एक माह और इंतजार करना होगा। वहीं अक्टूबर में पंकज राग के रिटायर होने पर नीरज मंडलोई नवंबर में एसीएस बन सकेंगे। नवम्बर में एसीएस मलय श्रीवास्तव भी रिटायर होंगे। इससे दिसंबर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन मिलेगा। इस साल इस साल के अंत तक तीन प्रमुख सचिव, एसीएस पद पर प्रमोट हो सकेंगे।

देश में 30 साल बाद बनेगी गृहयुद्ध की स्थिति: विजयवर्गीय
मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का एक बयान सुर्खियों में है। दरअसल, रविवार को उन्होंने एक कार्यक्रम में एक बयान दिया, जो अब वायरल हो रहा है। उन्होंने इंदौर में एक सामाजिक समरसता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक सेवानिवृत्त मिलिट्री अधिकारी ने उन्हें चौंकाने वाली बात कही। अधिकारी ने उन्हें कहा कि अगले 30 साल में देश में गृहयुद्ध हो सकता है। उन्होंने इसके लिए देश की बदलती डेमोग्राफी को जिम्मेदार ठहराया। विजयवर्गीय ने आगे हिंदू समाज को मजबूत करने की बात कही। विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि कुछ लोग देश में अंग्रेजों की तरह फूट डालो और राज करो की नीति अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को सिर्फ कुर्सी चाहिए और वो इसके लिए समाज को जाति के आधार पर बांट रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए समाज को एकजुट होना होगा और जातिवाद के बंधनों से मुक्त होना होगा।

फिलिस्तीन से मधुर संबंध रखना क्या गुनाह है? : हारुन
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भोपाल में एक युवक द्वारा फिलीस्तीन का झंडा लगाने पर पुलिस द्वारा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अगर, ये वाकई कानूनन अपराध है तो मध्य प्रदेश और भारत सरकार को इसकी स्पष्ट घोषणा करनी चाहिए, ताकि जो भ्रम की स्थिति बनी हुई है, वह समाप्त हो। जमीअत उलमा मध्य प्रदेश के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद हारून ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि हमारी जानकारी के अनुसार भारत सरकार फिलिस्तीन का समर्थन कर रही है, अगर ऐसा नहीं है और भारत में फिलीस्तीन का झंडा लगाना अपराध है तो केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार स्थिति स्पष्ट करें। ताकि, हम अपने समाज को स्पष्ट रूप से संदेश देकर इस प्रकार के कृत्य करने से रोक सकें।

यूपीएससी में नहीं दिया  गया आरक्षण, पटवारी  ने लगाया  आरोप
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार और आरएसएस के एजेंडे में आरक्षण समाप्त करना प्राथमिकता के पहले पायदान पर है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के जरिए 45 पदों पर नियुक्ति होनी है, लेकिन इसमें आरक्षण नहीं है। एससी, एसटी, ओबीसी को आरक्षण नहीं दिया गया है। पटवारी ने एक्स पर लिखा- सच यह है कि आरएसएस आरक्षण विरोधी है! सच यह भी है कि आरएसएस के एजेंडे में आरक्षण समाप्त करना प्राथमिकता के पहले पायदान पर है! यही कारण है कि भाजपा बाबा साहेब के संविधान और आरक्षण के साथ खिलवाड़ करती रहती है! बार-बार माफी मांगती है, बार-बार हरकतें भी करती हैं! कथनी-करनी का एक और अंतर फिर सामने आया है!

Related Articles