बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/प्रदेश में कानून का राज , गलती करने पर कोई नहीं बचेगा: मुख्यमंत्री

मोहन यादव

प्रदेश में कानून का राज , गलती करने पर कोई नहीं बचेगा : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मप्र में कानून का राज है, जो गलती करेगा, सरकार उससे सख्ती से निपटेगी। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर जारी संदेश में कहा कि उज्जैन हो या प्रदेश का कोई भी जिला हो, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।  हम सब कानून से बंधे है, इसलिए जहां भी ऐसी समस्या आएगी, उससे सरकार कड़ाई से निपटेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लटेरी में 4 व्यक्तियों की सडक़ दुर्घटना में मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है। बागेश्वर धाम से लौटते समय राजस्थान के झालावाड़ जिले के निवासी चार व्यक्तियों की सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

ऋषि परंपरा का देश है भारत, दुनिया में बजता है डंका: धनखड़
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शनिवार को श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचे। यहां जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय में आयोजित अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन किया। संगोष्ठी में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि भारत ऋषि परंपरा का देश है। प्राचीन परंपरा के कारण देश की प्रतिष्ठा बढ़ रही है। दुनिया में चारों ओर अशांति और जीवन में विभिन्न प्रकार की कठिनाइयां हैं, लेकिन भारत की ऋषि परंपरा समस्याओं का समाधान प्रदान करती है।  उपराष्ट्रपति ने अपनी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के अंतर्गत आरोग्यधाम के हर्बल गार्डन के पास पारिजात के पौधे का रोपण किया। आरोग्यधाम द्वारा आजीवन स्वास्थ्य की संकल्पना पर आधारित ग्रामीण स्वास्थ्य को लेकर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की गई, जिसमें दादी मां का बटुआ विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

मैं आतंकियों के साथ तो मुझ पर कार्रवाई क्यों नहीं करते : दिग्विजय
छतरपुर में विगत माह हुई घटना को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसके लिए पुलिस और प्रशासन के आचरण की न्यायिक जांच की मांग की है। सिंह ने यह बात इस मामले को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा क्षेत्र के दौरे के बाद वहां की स्थिति को लेकर मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा द्वारा उन्हें आतंकवादियों का हिमायती बताए जाने पर कहा कि मुझे वीडी शर्मा के बयानों से काफी निराशा होती है, वह मुझ पर कार्रवाई क्यों नहीं करते। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीडी शर्मा बार-बार यह कहते हैं कि दिग्विजय सिंह आतंकियों के हिमायती हैं। केंद्र, राज्य से लेकर नगर निगम में भी उनकी सरकार है। यह ट्रिपल इंजन सरकार मुझ पर कार्यवाही करे।

अजा, अजजा के हक छीनना चाहते हैं दिग्विजय सिंह: वीडी
दिग्विजय सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मैं तो उनका सम्मान करता हूं लेकिन जिस प्रकार की भाषा का उन्होंने उपयोग किया है वह ठीक नहीं, उनकी वरिष्ठता और वह जिस स्थान पर रहे हैं में ऐसा मानता हूं कि इस प्रकार के शब्दों का उपयोग करना ठीक नहीं हैं। शर्मा ने कहा कि जो आपने कहा उसके आधार पर अगर आप हमारे जनजाति और अनुसूचित जाति के भाई बहनों का हक छीनकर मुसलमान को देना चाहते हैं तो मुझे यह भाषा स्वीकार है। दलित आदिवासी भाइयों के हक मुसलमान को देने के लिए आपका जो प्रयास हैं मैं आपके उस प्रयास को भी चैलेंज करता हूं। उन्होंने कहा कि देश के अंदर आज भी आप मुसलमान के हक के लिए हमेशा से यह बात कहते रहे। आपके बड़े नेता भी कहते रहे आरक्षण में मुसलमान को आरक्षण देना या नहीं अनुसूचित जाति जनजाति के भाइयों का हक छीन लेना है तो अगर आप इसी को पौरूषत्व मानते हैं तो मैं इसे चैलेंज करता हूं। 

Related Articles