बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मुस्लिम से ज्यादा मुलायम सिंह जैसे हिंदू अपराधी:यशोधरा

यशोधरा राजे

मुस्लिम से ज्यादा मुलायम सिंह जैसे हिंदू अपराधी: यशोधरा
अयोध्या में 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने राजमाता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में राजमाता यह कहते हुए दिखाई दे रही हैं कि राम मंदिर की लड़ाई में मुस्लिम भाइयों ने भी मदद की। मुसलमान से ज्यादा मुलायम सिंह यादव जैसे हिंदू अपराधी हैं। बता दे जनसंघ की संस्थापक सदस्य रहीं राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने राम मंदिर की आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जब विवादित ढांचा गिराया जा रहा था तो, उस दौरान वो वहां मौजूद थीं। उन्होंने ने जो वीडियो एक्स पर शेयर किया है, उसमें राजमाता नेताओं को चेतावनी देते दिख रही हैं कि आपको कोई अधिकार नहीं है कि भारत की इस महान और निर्दोष जनता को अपना शिकार बनाएं। इस हालात के लिए मुसलमान से ज्यादा मुलायम सिंह यादव जैसे हिंदू अपराधी हैं जो राम जन्म भूमि को मानते नहीं और मंदिर बनाने की बात का विरोध करते हैं।

आकाश विजयवर्गीय बने आईडीसीए  के नए अध्यक्ष
लगभग 15 साल बाद संभागीय क्रिकेट संगठन इंदौर को नया अध्यक्ष मिला है, क्योंकि प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट की राजनीति से थोड़ी दूरी बना ली है। बीते रोज हुई आईडीसीए की साधारण सभा में पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय को संगठन का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। सभी सदस्यों ने उनके नाम का एकराय होकर  समर्थन किया और उन्हें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी। इस साधारण सभा को आयोजन जिमखाना मैदान पर किया गया था। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए आकाश विजयवर्गीय के नाम का प्रस्ताव रखा गया। एसोसिएशन के सदस्यों ने निर्विरोध आकाश के नाम पर मुहर लगा दी। सभी ने युवा नेतृत्व की सराहना की और आगामी दिनों में संगठन की कार्यकारिणी तैयार करने की बात कहीं।

दिग्विजय ने पूछा वीएचपी से कहां गए चंदे के 1400 करोड़ रुपए
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर राम मंदिर के लिए जुटाए गए चंदे को लेकर वीएचपी को घेरा है। उन्होंने पूछा क्या पूर्व में रथ यात्रा के समय वीएचपी ने मंदिर निर्माण के लिए 1400 करोड़ का चंदा नहीं उगाहा था, वो कहां गया। सिंह ने लिखा पूर्व पीएम नरसिम्हा राव राम मंदिर निर्माण को केवल धर्म गुरुओं को सौंपना चाहते थे। इसलिए उन्होंने रामालय न्यास का गठन किया था। इसमें चारों शंकराचार्य व रामानंदी संप्रदाय के प्रमुख स्वामी रामनरेशाचार्य को सदस्य मनोनीत किया गया था। इसका अध्यक्ष स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को बनाया गया था। उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद केंद्र सरकार को न्यास बनाना था, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे धर्मगुरुओं के रामालय न्यास के होते हुए भी नए न्यास का गठन किया और वीएचपी को सौंप दिया। क्या वीएचपी संचालित न्यास ने अयोध्या में भूमि खरीदी में घोटाला नहीं किया। क्या उसकी जांच नहीं होनी चाहिए। धर्म हमारे लिए हमारी आस्था है। आरएसएस, बीजेपी और वीएचपी के लिए सत्ता संपत्ति चंदा हथियाने का माध्यम है।

200 गायों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस विधायक जंडेल
श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल किसानों के साथ 200 से ज्यादा गायों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर को चेतावनी देते हुए बंद पड़ी गोशालाएं जल्द शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर अगली बार कलेक्ट्रेट में इन गायों को छोडक़र गेट पर ताला लगा देंगे। जंडेल शनिवार दोपहर को सडक़ पर घूम रहे गोवंश को शहर के अलग-अलग चौक पर घुमाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के समय प्रदेश के साथ श्योपुर जिले में भी कई गोशालाओं का निर्माण किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता में आते ही इन गोशालाओं को बंद कर दिया। जंडेल ने कहा कि शहर में घूम रहे गोवंश के कारण आए दिन सडक़ हादसे हो रहे हैं। जिले में गो शालाएं बंद पड़ी है। जिले की गो शालाओं को जल्द शुरू नहीं करने पर विधानसभा में भी ये मुद्दा उठाऊंगा।

Related Articles