बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/टी इलैयाराजा होंगे शिव के नए पीएस

टी इलैयाराजा

टी इलैयाराजा होंगे शिव के नए पीएस
केंद्रीय कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार अपने निजी स्टाफ के लिए मप्र काडर के ही एक अधिकारी के नाम पर स्वीकृत की मोहर लगा दी है। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा और प्रधानमंत्री कार्यालय से अनुमोदन मिल गया तो इंदौर के पूर्व कलेक्टर डॉक्टर इलैया राजा टी उनके नए निजी सचिव होंगे। वे अभी मप्र पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक हैं।  सूत्रों के मुताबिक शिवराज ने अपने निजी सचिव पद के लिए साफ सुथरी छवि वाले और आम आदमी के प्रति बेहद संवेदनशील मप्र काडर के आईएएस अफसर इलैयाराजा के नाम पर स्वीकृति दे दी। शिवराज के मप्र का मुख्यमंत्री रहते हुए राजा इंदौर, जबलपुर, रीवा और भिंड के कलेक्टर रहे। राजा की नियुक्ति का प्रस्ताव केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय को भेजा जा चुका है।

कंपनी को लाभ पहुंचाने एलयूएन ने बदल दीं टेंडर की शर्तें: कटारे
 एक कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिए मध्य प्रदेश लघु उद्योग निगम (एलयूएन) ने टेंडर की शर्तों में ही बदलाव कर दिया। बदलाव भी ऐसा किया कि केवल एक ही कंपनी टेंडर में क्वालिफाई कर पाए। एलयूएन के इस टेंडर को लेकर उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार में 300 करोड़ रुपये के घपले-घोटाले की तैयारी हो गई है। कटारे ने आरोप लगाए हैं कि एलयूएन द्वारा हाल ही में इंटरएक्टिव पैनल संबंधी जारी किए गए सामान्य से टेंडर में चार से पांच मूल उपकरण निर्माता क्वालिफाई कर रहे थे, लेकिन प्री-विड में प्रतिभागियों की ओर से सामान्य से बदलाव संबंधी प्रश्न स्वीकार नहीं किए गए। वहीं, इसी प्री-विड प्रक्रिया में भाग लेने वाली अन्य प्रतिष्ठित मूल उपकरण निर्माताओं ने अधिकारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने का प्रस्ताव दिया तो फर्म द्वारा लेटरपेड पर किए गए बदलाव को मान्य कर प्री-विड प्रक्रिया में भी मान्य कर दिया।

छिंदवाड़ा अब किसी नेता का नहीं पीएम मोदी की योजनाओं का गढ़: वीडी
मोदी सरकार का नया बजट देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति करने वाला बजट है। छिंदवाड़ा प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का गढ़ भी बताया। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने लोकसभा में बजट प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कही। शर्मा ने कहा कि जब हम मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ रहे थे, तब हमने कहा था कि एमपी के मन में मोदी हैं और मोदी के मन में एमपी है।  इसी नारे के साथ हमने चुनाव अभियान चलाया और जीत का रिकॉर्ड भी बनाया। लोकसभा चुनाव में तो हमने सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने कहा कि छिंदवाड़ा इसका गढ़ है, उसका गढ़ है। हमने कहा यह मोदी सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है और हमने छिंदवाड़ा में भी जीत हासिल की।

इंदौर शहर व ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्षों पर गिरी गाज
मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का स्वागत सत्कार करने वाले इंदौर शहर जिलाध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्डा और ग्रामीण जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव को पद से हटा दिया है। दोनों से 7 दिन में जवाब तलब किया है। पार्टी उपाध्यक्ष और प्रदेश संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने दोनों का निलंबन का आदेश जारी किया। नोटिस में कहा है कि एक ऐसा व्यक्ति, जिसने अहिल्या की नगरी में लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या की, इंदौर की जनता से उनके मत का अधिकार छीनने का कृत्य किया। ऐसे व्यक्ति का स्वागत सत्कार इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी गांधी भवन में करना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया प्रभारी मुकेश नायक ने पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि इंदौर शहर और ग्रामीण अध्यक्ष को अभी सिर्फ निलंबित किया है, हटाया नहीं गया है। उनका जवाब आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles