बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है: उमाभारती

उमाभारती

जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है: उमाभारती
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका दौरे पर भारतीय देवी-देवताओं की अभय मुद्रा पर बात की, जिस पर भाजपा नेत्री उमा भारती ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उमा भारती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए राहुल गांधी से देवी-देवताओं के अभय मुद्रा के साथ उनके शस्त्रों की चर्चा करने का भी आग्रह किया। उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी ने हमारे देवी-देवताओं की अभय मुद्रा की चर्चा की है, लेकिन उन्हें दूसरे हाथ में मौजूद त्रिशूल, तलवार और धनुष-बाण को भी देखना चाहिए। अभय मुद्रा का मतलब है शांति और सुरक्षा, लेकिन जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है। उमा भारती ने अपने पोस्ट में इशारा किया कि राहुल गांधी को भारतीय संस्कृति और धार्मिक प्रतीकों के समग्र संदेश को समझने की आवश्यकता है। उनके मुताबिक, केवल अभय मुद्रा पर ध्यान केंद्रित करना पर्याप्त नहीं है, बल्कि उसके पीछे के गहरे संदेश को  समझना जरूरी है।

देश की छवि खराब करना देशद्रोह जैसा अपराध है: शिवराज
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल नेता प्रतिपक्ष है, वे देश के बाहर, भारत की छवि खराब कर रहे है, यह देशद्रोह जैसा अपराध है। शिवराज ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा निकालकर भी राहुल गांधी भारत से जुड़ नहीं सके। वे कांग्रेस की लगातार तीसरी बार हार के बाद कुंठा का शिकार  हो गए हैं। शिवराज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के अंदर बीजेपी और कांग्रेस मौजूद हैं, लेकिन जब हम देश के बाहर जाते हैं तो हम कांग्रेस या बीजेपी के लोग नहीं ,बल्कि देश के प्रतिनिधि होते हैं।

पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय बल्ला कांड में बरी
भाजपा के पूर्व विधायक्त आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ लगभग 5 वर्ष पहले एमजी रोड पुलिस थाने में दर्ज मामले में विशेष न्यायालय ने सोमवार को फैसला सुना दिया है। इसमें आकाश सहित 10 लोगों को बरी कर दिया गया है। यह प्रकरण प्रदेशभर में बल्लाकांड के नाम से जाना जाता है। आकाश विजयवर्गीय पर आरोप था कि गंजी कंपाउंड क्षेत्र में जर्जर मकान को जमींदोज करने की कार्रवाई के दौरान उन्होंने नगर निगम के एक अधिकारी पर बल्ला चला दिया था। सुनवाई के दौरान हुए बयान में विजयवर्गीय के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाने वाले निगम अधिकारी बयान से पलट गए थे। उन्होंने कहा था कि उन्होंने विजयवर्गीय को बल्ला चलाते हुए नहीं देखा, बल्कि उनके हाथ में बल्ला देखकर उनके खिलाफ रिपोर्ट लिखवा दी थी।

जीतू की सरकार को धमकी, एक माह में अवैध टोल बंद नहीं हुए तो करेंगे आंदोलन
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मप्र में एक महीने के अंदर टोल प्लाजा बंद ना होने पर आंदोलन करने की धमकी दी है। सीएम डॉ मोहन यादव को पत्र लिखकर जीतू ने एक महीने में टोल बंद करने का समय दिया है। केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का 22 मार्च 2022 में संसद में दिए गए वक्तव्य का जिक्र करते हुए लिखा कि 60 किमी के बीच में टोल नहीं आता है और कुछ जगह चालू है। मैं आज सदन को विश्वास दिलाता हूं कि यह बहुत बार गलत काम हो रहा है, गैर कानूनी है। मैं बार-बार कहता हूं, लेकिन पैसे मिलते हैं इसलिए विभाग कहता है हां करते हैं- हां करते हैं अब मैं बता रहा हूं कि इसके बाद तीन महीने के अंदर 60 किमी के अंदर एक ही टोल नाका होगा यदि दूसरा किया जाएगा तो उसे बंद कर दिया जाएगा।

Related Articles