बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/प्रधानमंत्री मोदी की प्रदेश में पहली चुनावी सभा रतलाम में

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी की प्रदेश में पहली चुनावी सभा रतलाम में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 नवंबर को प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री इस दिन रतलाम में जनसभा को संबोधित करने के बाद सिवनी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी के दौरा कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री 4 नवंबर को रतलाम में चुनावी सभा करने वाले थे। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री रतलाम के बाद सिवनी भी जाएंगे। इस दौरे के बाद फिर 8 नवंबर के बाद प्रदेश में उनकी सभाएं होंगी। प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद पीएम मोदी की यह पहली सभा होने जा रही है। यह बात अलग है कि चुनावी तारीखों की घोषणा के पहले लगातार किसी न किसी कार्यक्रम में मोदी शामिल होने के लिए आते रहे हैं।

शाह के जाते ही भाजपा को लगा झटका
पार्टी में जारी असंतोष को थामने और जीत का मंत्र देने आए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रदेश के तीन दिनी प्रवास से जाते ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। यह झटका भाजपा को हरदा, रीवा और सीहोर जिले में झटका लगा। भाजपा के जसपाल सिंह अरोरा, सुरेंद्र जैन और विकास तिवारी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।अरोरा ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि पिछले 20 सालों से मैं पार्टी की सेवा कर रहा हूं। मेरे साथ पार्टी में छल हुआ। सीएम शिवराज सिंह मेरे को भाजपा में ले गए थे। लेकिन न ही मेरे को विधायक का टिकट मिला और न ही समर्थकों को कोई पद मिला। इसी तरह से  हरदा विधानसभा से टिकट मांग रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं तीन बार नगर पालिका अध्यक्ष रहे सुरेंद्र जैन भी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए। इधर, रीवा जिले में भाजपा को झटका लगा है। रीवा बीजेपी के दिग्गज नेता और जनपद पंचायत अध्यक्ष विकास तिवारी भी कांग्रेस में शामिल हो गए। रीवा में तिवारी के शामिल होने से भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

जनता मोदी को सुनने, प्रियंका को देखने आती है : विजयवर्गीय
भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने आती है और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को केवल देखने आती है। विजयवर्गीय ने आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के प्रदेश के चुनावी दौरों पर कहा, मोदी एक प्रभावी नेता हैं। वह जहां भी जाते हैं, उनका लोगों पर प्रभाव पड़ता है। प्रियंका को लोग देखने आते हैं, वे उन्हें सुनने नहीं आते। मोदी को लोग सुनने आते हैं और वे उन्हें देखने नहीं आते। भाजपा महासचिव ने यह भी कहा कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा- निमाड़ अंचल में भाजपा से बगावत कर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरने वाले 90 प्रतिशत नेताओं से पार्टी की बात हो गई है और यह नेता अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे।

भिंड के भाजपा-बसपा प्रत्याशी पर प्रकरण दर्ज
आचार संहिता लगने के बाद से अब तक पूरे प्रदेश में इसके उल्लंघन की 10 हजार से अधिक शिकायतें आईं हैं। चुनाव आयोग की एफएसटी टीम भी आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई कर रही है। एफएसटी ने बीते रोज मंगलवार को भिंड में भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र कुशवाह और बसपा प्रत्याशी संजीव कुशवाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दोनों पर बिना अनुमति 100-100 वाहनों का उपयोग करने के मामले में थाना भिंड (देहात) में प्रकरण दर्ज किया गया है। भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी कुंदन मालवीय के नामांकन के समय सनातन का अपमान करने वाला जयकारा लगाया गया। पार्टी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। शिकायत में प्रत्याशी का नामांकन निरस्त करने की मांग की गई है।

जेल में बाद नेता भी सपा और आप द्वारा बना दिए गए स्टार प्रचारक
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने- अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें आप और सपा की सूची में शामिल देखकर लोग हतप्रभ रह गए हैं। मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भी अपने स्टार प्रचारकों की जारी सूची में राष्ट्रीय महासचिव आजम खान का नाम शामिल है। आजम खान सीतापुर की जेल में बंद हैं। दरअसल, हाल ही में कोर्ट ने एक मामले में उन्हें, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा को सात साल के कैद की सजा सुनाई है। इसी तरह से आप ने अपने जेल में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया का नाम भी अपनी सूची में शामिल किया है।

Related Articles