बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा राजनीति के जोकर: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान

मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा राजनीति के जोकर:  शिवराज
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पाकिस्तान को इज्जत देने की बात पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अय्यर एवं पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया है। चौहान ने मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के नेता बौद्धिक दिवालियापन के शिकार हैं, उन्होंने बुद्धि और विवेक खो दिया है। उन्होंने कहा कि मणिशंकर जी ये यूपीए की ढीली-ढाली सरकार नहीं है। आज भारत के प्रधानमंत्री 56 इंच के सीने वाले हैं और भारत ने साफ कहा है कि हम सब के कल्याण में विश्वास रखते हैं, विश्व का कल्याण हो। हम अपनी तरफ से किसी को छेडेंग़े नहीं और हमें कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं। भारत डरने वाला नहीं है।

जब पार्टी कहेगी तब दे देंगे इस्तीफा, उप चुनाव लडऩे के लिए तैयार: रावत
कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो चुके वरिष्ठ विधायक रामनिवास रावत ने विधायकी से इस्तीफे देने के कयासों के बीच कहा है कि जब पार्टी कहेगी तब इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह भाजपा ज्वाइन करने की खबरे सामने आई थी, उसी तरह इस्तीफा देने की खबर भी सार्वजनिक होगी। उन्होंने कहा कि अच्छा है, लोग मेरी चिंता करते हैं। उन्होंने कहा कि वे उपचुनाव लड़ने के लिए भी पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने इस बात को भ्रामक बताया कि उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है। रावत ने कहा कि अब मैं भाजपा में हूं। कांग्रेस से विधायक चुने गए रामनिवास रावत पर भाजपा की सदस्यता लेने पर दलबदल कानून का खतरा मंडरा रहा है।

विक्रांत का दावा, मंत्री नागर सिंह पर दर्ज हैं 10 पुलिस केस
कांग्रेस ने एक बार फिर रतलाम-झाबुआ से भाजपा प्रत्याशी अनीता चौहान के पति नागरसिंह चौहान पर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के बेटे विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया ने शुक्रवार को 10 पुलिस प्रकरणों की एक लिस्ट जारी की। दावा किया कि ये सभी केस चौहान के खिलाफ दर्ज हैं। उन्होंने उनका एक वीडियो भी जारी किया। इसमें कथित तौर पर चौहान परिवार के लोगों के जेल जाने की बात मानते हुए कह रहे हैं, मेरे परिवार में कोई इन चीजों से नहीं डरता। 15 मार्च 1995 में अरठी गांव में हुए हमले, 2 अप्रैल 1997 को डोबलाझिरी में विवाद, 7 मई 97 को अरठी में हमला, 13 जनवरी 1999 को आलीराजपुर में चार लोगों की हत्या, 4 फरवरी 2000 को थांदला क्षेत्र में कट्टा दिखाकर लूट, 24 अगस्त 2002 को आलीराजपुर में विवाद, 31 मार्च 2002 को शराब लूटने, 2 सितंबर 2002 को जिलाबदर कार्रवाई आदि शामिल हैं।

ये लोग मानते नहीं, इनकी पूंछ सीधी ही नहीं होती: मुख्यमंत्री यादव
सीएम डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस नेता मणिशंकर के पाकिस्तान वाले बयान को लेकर कांग्रेस को घेरा है, उन्होंने कहा कि वे चुनाव में पाकिस्तान का समर्थन लेते हैं। ऐसा करना है तो वहां जाकर चुनाव लड़ो। ये वे लोग हैं, जो मानते नहीं… इनकी पूंछ सीधी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि  अभी जो कीट-पतंगे उड़ रहे हैं। बयानबाजी कर रहे हैं, वे आंधी-तूफान के पहले के हैं। जैसे ही आंधी चलेगी तो यह अपने घर लौट जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सभी मोदी को चुनते हैं, तब प्रगति के द्वार खुलते हैं। विकास की धारा हर गली से होकर गुजरती है। मोदी सपने नहीं, हकीकत बुनते हैं।

बूथ पर हर व्यक्ति को लड़ना है लोकसभा चुनाव: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने चुनावी जनसभा में कहा है कि  यह लोकसभा चुनाव बूथ पर हर व्यक्ति को लड़ना है, यही तीन दिन आपके अगले 5 साल की दिशा तय करेंगे। पटवारी ने कहा मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यहां से भाजपा सांसद क्या कभी आपके यहां शादी में आए, कभी मौत मैय्यत में आए, कभी आपके दुख -सुख में आए। अगर नहीं आए तो क्या कभी उन्होंने संसद में आपकी आवाज उठाई, क्या कभी उन्होंने संसद में आपके क्षेत्र को लेकर कोई सवाल किया, अगर भाजपा ने ऐसा नहीं तो ऐसे लोगों को आप वोट क्यों देते हो। पटवारी ने लोगों से आग्रह किया है कि कांग्रेस के प्रत्याशी को बड़ी लीड के साथ विजयी बनाइए।

Related Articles