बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बोले-शाम तक खुल जाएगी एग्जिट पोल की पोल

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी बोले-शाम तक खुल जाएगी एग्जिट पोल की पोल

मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एग्जिट पोल पर तंज कसते हुए कहा है कि एग्जिट पोल की पोल शाम तक खुल जाएगी। पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि एक तरफ कांग्रेस का न्याय पत्र था जिसकी चर्चा देश के प्रधानमंत्री सहित देश के सभी नागरिक कर रहे थे। पटवारी ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ कथित एक्जिट पोल भी सामने आये हैं, जिसमें कई गफलतें हैं। आप सभी ने तथा जनता ने यह फीडबैक हमें दिया है कि हमने कई सीटों पर अच्छा चुनाव लड़ा परंतु कथित एक्जिट पोल में यह नहीं दिखता है। हमें जनता पर पूरा भरोसा है। मैं यह कह सकता हूं कि इन एक्जिट पोल को लेकर हमारा कार्यकर्ता निराश नहीं है। इसलिए इन एक्जिट पोल की पोल शाम तक खुल जायेगी।

अगर भाजपा 300 सीट पर होती है तो मानिए ये ईवीएम के वोट: दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि यदि जनता का वोट पड़ा है तो इनको (भाजपा) को बहुमत नहीं मिल रहा है। यदि भाजपा 300 पार है तो वह जनता का नहीं, वह ईवीएम का वोट है। कांग्रेस ने जो 295 सीटें मिलने का दावा किया है, वह सही है। उल्लेखनीय है कि दिग्विजय सिंह पहले भी ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठा चुके हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद इसी वर्ष जनवरी में उन्होंने डमी ईवीएम के साथ उससे मतदान में कथित गड़बड़ी का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह इसके पूर्व भी ईवीएम, वीवीपैट की पर्ची और सिंबल लोडिंग यूनिट को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

पूर्व सीएम उमा भारती बोलीं-देश का विपक्ष एक भी सीट के लायक नहीं

बीजेपी की तेज तर्रार नेत्री और पूर्व सीएम उमा भारती ने लोकसभा नतीजों को लेकर आए एग्जिट पोल के बहाने विपक्षी पार्टी कांग्रेस का नाम लिए बिना जमकर सियासी हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि हमारे देश का विपक्ष एक भी सीट के लायक नहीं है। उमा भारती ने एक्स पर लिखा-मेरे अनुमान में एनडीए की 450 से कम सीटें नहीं आएंगी, उसके दो कारण है। इस विपक्ष को जमींदोज होकर नए विपक्ष को उदित होना ही भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करेगा। 1984 में जब मैं भाजपा में आई तब हमने लोकसभा में सिर्फ दो सीटें जीती थी तथा अन्य विरोधी दलों की सीटें भी बहुत कम थीं। फिर भी इन 5 सालों में हमने राजीव गांधी की प्रचंड बहुमत वाली सरकार को धराशायी कर दिया था क्योंकि हमने सही विचार एवं सही विकल्प देश के सामने प्रस्तुत किए थे। हिमालय में उत्तराखंड के ही नहीं अन्य राज्यों के भी तीर्थ यात्री मिलते हैं, उनकी बातों से तो लगता था कि विपक्ष को वोट मिलेंगे ही नहीं। सच्चाई भी यही है कि आज हमारे देश का विपक्ष एक भी सीट के लायक नहीं है, क्योंकि उन्होंने मोदी को गाली देने के अलावा कोई विकल्प या विचार प्रस्तुत ही नहीं किया।

Related Articles