बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/छिंदवाड़ा मेरे लिए कर्मभूमि और तपोभूमि भाजपा इसे रणभूमि बनाना चाहती: नाथ

कमलनाथ

छिंदवाड़ा मेरे लिए कर्मभूमि और तपोभूमि भाजपा इसे रणभूमि बनाना चाहती: नाथ
कमलनाथ के गढ़ में भाजपा लगातार सेंधमारी कर रही है। बीजेपी की इस सेंधमारी को लेकर कमलनाथ ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने छिंदवाड़ा को अपनी कर्मभूमि और तपोभूमि बताया है। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा कि मैं 45 वर्ष से छिंदवाड़ा को भारत का सबसे विकसित इलाका बनाने की तपस्या कर रहा हूं। भाजपा वाले इस पवित्र भूमि को रणभूमि बनाना चाहते हैं। इस चुनाव में भाजपा धनबल, बाहुबल और सत्ता बल का दुरुपयोग करने में लगी है। नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है। हर चुनाव के पहले भाजपा झूठ, फरेब और सौदेबाजी का खेल खेलती है। लेकिन जब चुनाव परिणाम आता है, तो पता चलता है कि छिंदवाड़ा की जनता ने भाजपा को उसके अपराध को उचित दंड दिया है।

दो ही दिन में समाजवादी पार्टी ने खजुराहो में बदला अपना उम्मीदवार
इंडी गठबंधन के तहत खाते में आई प्रदेश की इकलौती सीट खजुराहो से समाजवादी पार्टी ने दो दिन में ही उम्मीदवार बदल दिया है। मनोज यादव का टिकट काट कर निवाड़ी से विधायक रह चुकी मीरा दीपनारायण यादव को प्रत्याशी बना दिया है। उनके पति दीपनारायण झांसी की गरोठा विधानसभा से लगातार दस साल विधायक रहने के साथ ही सपा के मप्र अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसे में यादव दंपत्ति का बुंदेलखंड क्षेत्र में अच्छा प्रभाव है। पार्टी ने टिकट काटते ही मनोज यादव को पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है। दरअसल चुनाव भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ लड़ा जा रहा है।

जयवर्धन का सिंधिया पर तंज, वो धोखा देकर गए थे, जिनसे हारे, उनसे ही सौदा कर लिया
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस को धोखा देकर गए। जिस पार्टी से उन्हें हार मिली, उन्होंने उसी से सौदेबाजी कर ली। भाजपा से जिस केपी यादव को टिकट मिलना था उसकी जगह खुद टिकट ले आए। यह यादव के साथ भी नाइंसाफी है इसलिए इस बार हमने स्थानीय प्रत्याशी दिया है। यह गुना-शिवपुरी लोकसभा के प्रभारी बनाए गए दिग्विजय सिंह की बेटे जयवर्धन सिंह ने कांग्रेस की बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं से कहीं। इस दौरान शिवपुरी में पहली बार लोकसभा प्रत्याशी बनकर आए राव यादवेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा कौरवों की सेना है और हम पांडवों की।

वीडी शर्मा कल भरेंगे नामांकन, स्मृति ईरानी करेंगी रोड शो
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद वीडी शर्मा 3 अप्रैल को खजुराहो क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनके साथ पन्ना में नामांकन पत्र जमा कराने के बाद रोड-शो और जनसभा को संबोधित करेंगी। 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रीवा जिले के प्रवास पर रहेंगे। लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह 2 अप्रैल को शहडोल में पार्टी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी 2 अप्रैल को गुना में नगर के कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे।

जहं जहं पैर पड़े संतन के, तहं-तहं बंटाधार: राकेश सिंह ने दिग्विजय पर कसा तंज
प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि जनता का आशीर्वाद देश के प्रधानमंत्री के साथ है। दिग्विजय सिंह की पदयात्रा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा तीव्र गति से होना चाहिए, पूरे मध्यप्रदेश में वो घूमें… एक कहावत है कि जहं- जहं पैर पड़े संतन के, तहं-तहं बंटाधार, तो दिग्विजय सिंह जहां जहां जाएंगे वहां पर कांग्रेस की स्थिति बंटाधार जैसी होगी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिग्विजय पर कमेंट करते हुए कहा कि ये वही मिस्टर बंटाधार हैं जिन्होने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर सेना के शौर्य पर प्रश्नचिह्न लगाया था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह हार नजदीक देख घबराए दिग्विजय सिंह अभी से हार का बहाना ढूंढ रहे हैं।

Related Articles