बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सभी योजनाओं की राशि का प्रबंध करने बनाएंगे रोडमैप

रोडमैप

सभी योजनाओं की राशि का प्रबंध करने बनाएंगे रोडमैप
प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री रहे जगदीश देवड़ा अब उपमुख्यमंत्री बन गए हैं। शपथ के बाद उन्होंने कहा कि जो भी काम मिलेगा, उसे पूरा करने की चुनौती रहेगी। देवड़ा ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार ने विकास के कार्य किए हैं। उनकी सरकार का प्रयास रहेगा की सभी योजनाओं के लिए समय पर राशि का प्रबंध हो। इसके लिए सरकार द्वारा रोडमैप तैयार किया जाएगा। मालवा निमाड़ में कई केंद्रीय परियोजनाओं को पूरा करने का प्रयास भी करेंगे। क्षेत्र की जनता से लेकर अब प्रदेश भर में विकास के आयाम तय किए जाएंगे। प्रदेश की दिशा अन्य राज्यों से बेहतर है। कई अन्य प्रोजेक्ट को समय में पूरा करने की चुनौती रहेगी। पीएम मोदी से खुद कई परियोजनाओं की निगरानी की है। ऐसे पीएम के नेतृत्व में काम करने के साथ सीखने का मौका मिलेगा।

 कमलनाथ ने साधा भाजपा पर निशाना
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने निवेश और बेरोजगारी के मुद्दे पर एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद जाने से बेरोजगारी दूर नहीं होती, इसके लिए योजनाएं होनी चाहिए और बेरोजगारी तब दूर होगी जब निवेश आएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणामों के बाद अब भाजपा फिर से बड़ी-बड़ी बातें करेगी। अब हमें देखना है कि बिजली का बिल कितना आयेगा, फसलों के क्या भाव मिलेंगे और किसानों के साथ कितना न्याय होगा और मध्य प्रदेश में कितना निवेश आएगा। उन्होंने कहा कि  मैं आज भी यह कहता हूं कि मैं रिटायर होने वाला नहीं हूं।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष शेखर ने छोड़ा पद
पार्टी की हार के बाद प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने पद छोड़ दिया है। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में बताया पार्षद से लेकर अलग- अलग मुख्यमंत्रियों के साथ काम करने का सौभाग्य मिला। संगठन में जो दायित्व दिया गया, उसका पूरी ईमानदारी से निर्वहन किया है। अब मैं इंदौर रहने लगा हूं और मुझे पारिवारिक दायित्व निभाना है। भोपाल में रहकर परिवार के प्रति न्याय नहीं कर पाऊंगा, इसलिए संगठन के पद छोड़ रहा हूं। गौरतलब है कि इन्ही के हस्ताक्षर से प्रदेश कांग्रेस के सभी महत्वपूर्ण दिशा निर्देश लंबे समय से जारी होते रहे हैं।

पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बने पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया
पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने मध्यप्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष के पद का कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर पिछड़ा वर्ग से जुड़े जन-प्रतिनिधि भी मौजूद थे। डॉ. कुसमरिया को राज्य शासन ने चुनाव से पहले राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था। कार्यभार ग्रहण करने के बाद डॉ. कुसमरिया ने आयोग की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। आयोग मुख्य रूप से प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लिये हितप्रहरी के रूप में कार्य करता है। आयोग राज्य की सामाजिक व शैक्षणिक रूप से पिछड़ा वर्ग जातियों की सूचियों में जातियों को जोडऩे एवं विलोपित करने की अनुशंसा राज्य शासन को भेजता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही जिलों का दौरा कर पिछड़ा वर्ग के कल्याण से संबंधित योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही वे पिछड़ा वर्ग से जुड़े स्थानीय जन-प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनकी दिक्कतों को समझेंगे और सुझाव प्राप्त करेंगे।

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला बोले- देश का सबसे बेहतर राज्य बनाने का करेंगे कार्य
मध्य प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि प्रदेश प्रगति के पथ पर है, पीएम मोदी के नेतृत्व में नया विकास देखेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार ने कई विकास के कार्यों को पूरा किया है। जनहित की योजनाओं से लेकर गरीबों के कल्याण के लिए ही सरकार ने काम किया है। यही कारण है कि जनता ने भारी जनादेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में देश का सबसे बेहतर राज्य बनने की संभावना है। खनिज संपदा है और लैंड, वाटर भी है। भाजपा की सरकार में बीमारू राज्य का कलंक मिट गया है। अब  प्रदेश को नए मुकाम तक पहुंचाना है। इस दिशा में जनता ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि विकास के काम को तेजी से बढ़ाएं।

Related Articles