बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/विजयवर्गीय ने दिया पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा

 कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने दिया पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीते रोज दिल्ली में  राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। विजयवर्गीय हाल ही में विधानसभा के चुनाव में इंदौर-1 सीट से चुनाव जीते हैं। जिसके बाद डॉ. मोहन यादव सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया है। भाजपा में एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत का पालन करते हुए विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि आज मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिला। हमारी पार्टी के सिद्धांत एक व्यक्ति एक पद के अनुसार मैंने महासचिव पद से इस्तीफा सौंपा है। अब पार्टी ने मध्यप्रदेश में मुझे एक नई भूमिका के लिए भेजा है।

कई पूर्व मंत्री नहीं पहुंचे संगठन की महत्वपूर्ण बैठक में
हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक में पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, लाल सिंह आर्य, यशपाल सिंह सिसौदिया, माया सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया, गौरी शंकर बिसेन, राम खिलावन पटेल आदि नहीं पहुंचे। बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने सभी हारे हुए प्रत्याशियों को आगामी लोकसभा चुनाव में जुटने के लिए कहा है, साथ ही केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में पूरा सहयोग करने को कहा गया है। विकसित भारत संकल्प यात्रा में हर हितग्राही को लाभ दिलाने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा आगामी दिनों में केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए जो कार्यक्रम तैयार किए जाएंगे, उन्हें पूरे जोश के साथ करने के लिए भी कहा गया है।

प्रदेश में व्यवस्था भ्रष्टाचार की अग्नि में जलकर स्वाहा :पटवारी
गुना बस हादसे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि गुना में समूची व्यवस्था भ्रष्टाचार की अग्नि में जलकर स्वाहा हो गई । पटवारी ने कहा कि गुना में अवैध बस में 13 यात्रियों की जलकर दर्दनाक मौत हुई है। उन्हें बताया कि 15 वर्ष की अवधि समाप्त होने के बाद भी एक बस क्रमांक एमपी 08-पी-0199 भ्रष्टाचार के पहियों पर मौत बनकर बेधडक़ दौड़ रही थी। बस का न रजिस्ट्रेशन था न बीमा। 18 सालों से जो भाजपाई सत्ता की ईमानदारी के हर पैमाने पर अनफिट हों तो उससे और उम्मीद भी क्या की जा सकती हैं। बस के टैक्स की वैधता भी जुलाई 2022 में खत्म हो चुकी थी। अब जब रिश्वत का मोटा टैक्स साहब के खाते में जाता हो तो स्वाभाविक हैं कि अवैध बसों का परिवहन तो होगा ही।

10 दिन में कांग्रेस को 8 करोड़ का मिला दान, मप्र आठवें स्थान पर  
कांग्रेस ने अपने स्थापना दिवस से 10 दिन पहले 18 दिसंबर को क्राउडफंडिंग अभियान का आगाज किया था। डोनेट फॉर देश के नाम से शुरू किए इस अभियान का उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने का है। पार्टी के अभियान के 10 दिनों में गुरुवार तक 8.54 करोड़ रुपए चंदा मिला है। चंदा देने वाले शीर्ष पांच राज्यों में तेलंगाना है। यहां से कांग्रेस को 1.38 करोड़ मिले हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा और यूपी हैं। मप्र 8वें नंबर पर है। यहां से अब तक 40.26 लाख रुपए मिले हैं। प्रदेश में कई नेताओं ने पार्टी मद में चंदा दिया है, लेकिन एक बड़ी फेहरिस्त अभी बाकी है।

पूर्व सीएम शिवराज ने लगाया जनता दरबार, सुनी समस्याएं
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस्तीफा देने के बाद पहली बार नए आवास पर बीते रोज जनता दरबार लगाया। यहां एक महिला बुधनी में रेत माफिया और एसडीएम के दुर्व्यवहार की शिकायत लेकर पहुंची। एक महिला ने लाड़ली बहना के पैसे नहीं मिलने की भी शिकायत की। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बुधवार को नए आवास बी-8, 74 बंगले पर शिफ्ट हो गए। इसके बाद शिवराज ने ऐलान किया कि वे रोजाना 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक बंगले पर रोजाना आम लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्या का निराकरण करवाएंगे। गुरुवार को जनता दरबार में पार्टी के कार्यकर्ता, शिकायतकर्ता और स्कूल के बच्चे पहुंचे। पहले दिन जनता दरबार में 300 से ज्यादा लोग पहुंचे।

Related Articles