बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/तीन कलेक्टर एक एसपी कांग्रेस के निशाने पर

कांग्रेस

तीन कलेक्टर एक एसपी कांग्रेस के निशाने पर
जैसे-जैसे मतदान की घड़ी नजदीक आ रही है, प्रशासन और पुलिस को लेकर शिकवा-शिकायतों का दौर भी तेज होने लगा है। कांग्रेस ने बीते रोज तीन कलेक्टर, एक पुलिस अधीक्षक और एक एसडीएम की भी शिकायत की है। अब गेंद चुनाव आयोग के पाले में है। आयोग मामले का परीक्षण करने के बाद निर्णय देगा। कांग्रेस ने अशोकनगर कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी को हटाने की मांग की है। कांग्रेस ने शिकायत में कहा है कि हाईकोर्ट ने 8 नवंबर को आदेश पारित कर वर्तमान कलेक्टर को तत्काल चुनाव ड्यूटी से हटाने का आदेश दिया हैै, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। कांग्रेस ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य की शिकायत भी आयोग से की है। इसमें उन पर भाजपा प्रत्याशी गोविन्द सिंह राजपूत को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है।

कमलनाथ बोले- भाजपा का संकल्प पत्र, नकल पत्र है
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज सरकार भ्रष्टाचार और अत्याचार का केंद्र बनी हुई है। हमारी सरकार आने पर हम इससे छुटकारा दिलाने का काम करेंगे। यहां के विकास और जनता की रक्षा की जिम्मेदारी मैं ले रहा हूं। आज प्रदेश में किसान बिना खाद और बीज के, युवा बिना रोजगार के और महिलाएं बिना सुरक्षा के हैं तो फिर शिवराज सिंह चौहान किस काम के हैं। उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर कहा कि यह पूरी तरह से नकल पत्र है।

वित्तीय अनुशासन के बीच दस अरब खर्च करेंगे सिर्फ दो महकमे
ऐसे समय जब प्रदेश में वित्तीय अनुशासन लागू है और विधानसभा चुनाव के लिए लगी चुनाव आचार संहिता के बीच वित्त विभाग विभागों के खर्च पर लगातार नजर बनाए हुए है। इस अवधि में भी प्रदेश के दो विभागों को खर्च के लिए राशि देने में वित्त विभाग लगातार दरियादिली दिखा रहा है। यह विभाग हैं ,जल संसाधन और नर्मदा घाटी विकास विभाग। इन दोनों ही विभागों को मौजूदा माह नवंबर में 1000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि खर्च करने की अनुमति दी गई है। वित्त विभाग ने सबसे अधिक जल संसाधन विभाग को 550 करोड़ रुपए और नर्मदा घाटी विकास विभाग को 502 करोड़ रुपए खर्च करने की सीमा तय की है। इन दोनों ही विभागों में बड़ी परियोजनाओं का काम चल रहा है।

दिग्विजय का दावा, 130 से ज्यादा सीटें मिलेंगी
चुनाव प्रचार चरम पर है। 17 नवंबर को मतदान होना है। कांग्रेस-बीजेपी सहित सभी दल उम्मीदवार के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। गोविंदपुरा से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगने आए दिग्विजय सिंह ने कई दावे किए। उन्होंने कहा कि माहौल कांग्रेस के पक्ष में है, इस बार 2018 से ज्यादा कांग्रेस ने तैयारी की है। दावे के साथ कह सकता हूं कि 3 दिसंबर को जब चुनाव नतीजा सामने आएगा, तो कांग्रेस पार्टी को 130 सीटों से ज्यादा मिलेंगी।

फिर हुआ तोमर के बेटे का नया वीडियो वायरल
सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो चर्चा का विषय बन गया है। यह वीडियो केंद्रीय मंत्री और मुरैना की दिमनी सीट से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर से जुड़ा बताया जा रहा है। करोड़ों के कथित लेनदेन वाले इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने से पहले भी कथित तौर पर उनसे जुड़ा एक और वीडियो जारी हो चुका है, जिसके बाद भी बबाल मचा था। अब इस नए वीडियो में देवेंद्र प्रताप सिंह कथित तौर पर 500 करोड़ रुपए की बात करते दिखाई दे रहे हैं। एक के बाद एक वीडियो सामने आते ही कांग्रेस ने अब केंद्रीय मंत्री को घेर लिया है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने लिखा है, बीजेपी सांसद और केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर का एक और वीडियो वायरल। मंत्री पुत्र इस बार 500 करोड़ की डील करते नजर आ रहे हैं। मोदी जी, पूरा मध्यप्रदेश निगलना है।

Related Articles