बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/किसानों की कर्जमाफी रोकने के लिए सिंधिया जिम्मेदार: यादव

अरुण यादव

किसानों की कर्जमाफी रोकने के लिए सिंधिया जिम्मेदार: यादव
प्रदेश में किसानों को लेकर पॉलिटिक्स जारी है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इसी मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रदेश के किसानों की कर्ज माफी रोकने के लिए सिंधिया को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली नहीं मिल पाने के लिए सिंधिया जिम्मेदार हैं। साथ ही गौशालाओं का निर्माण नहीं होने के लिए सिंधिया जिम्मेदार हैं। दरअसल अरुण यादव ने सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री सिंधिया का एक स्टेटमेंट पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा था, यदि 2020 में सरकार नहीं गिराता तो लाड़ली बहनों का पैसा दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जेब में चला जाता। इसलिए 2020 में कांग्रेस की सरकार गिराकर पैसा बनाने वाली मशीन के तार काट दिए। इस को लेकर कांग्रेस नेता ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सिंधिया को घेरा है।

बसपा नेता और पूर्व विधायक बलवीर डंडौतिया अब भाजपा में
बसपा नेता व पूर्व विधायक बलवीर डंडौतिया ने अब भाजपा का दामन थाम लिया। सागर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली। वे नवंबर में दिमनी सीट से भाजपा प्रत्याशी तत्कालीन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ बतौर बसपा प्रत्याशी विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने इस चुनाव को त्रिकोणीय कर दिया था और दूसरे नंबर पर रहे थे। 14 अप्रैल को बसपा ने जब उद्योगपति रमेश गर्ग को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया, तब भी वे गर्ग के साथ मौजूद थे और चुनाव में उनका सहयोग करने का दावा किया था। अब उनके अचानक भाजपा में चल जाने पर गर्ग ने कहा कि नेताओं का कोई सिद्धांत नहीं होता। बलबीर सिंह का दावा है कि 5 दिन पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा उनके घर आए थे और कहा था कि वे बीजेपी में आ जाएं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी चाहते थे कि वे भाजपा में आए।

भ्रष्टाचार के 60 मामलों में क्यों नहीं दी केस चलाने की मंजूरी: तन्खा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भाजपा पर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे हैं। दोनों नेताओं ने साझा प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार को दो आंखों से देखती है। मप्र में अलग- अलग जांच एजेंसियों ने भाजपा राज में कई नेताओं और अफसरों पर छापे के बाद भ्रष्टाचार के 265 केस दर्ज किए हैं। लेकिन मप्र सरकार ने उनमें से 60 मामलों में कार्रवाई की मंजूरी देने के बजाए केस ही वापस ले लिए। इसका सीधा मतलब है कि यह भ्रष्टाचार सरकार के संरक्षण में हो रहा था। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि भाजपा 400 पार का नारा इसीलिए लगा रही है, क्योंकि संविधान बदलने के लिए दो तिहाई से ज्यादा बहुमत जरूरी है। शराब माफिया, भू माफिया, शिक्षा माफिया की तरह भी भाजपा अब सरकार माफिया बन गई है।

पित्रोदा जी, ये भारत है अमेरिका नहीं: शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा है कि हम भारतीय जनता पार्टी में इसलिए हैं कि, देश और अपनी जनता की सेवा कर सकें। मेरे लिए तो जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है।  चौहान ने कहा कि कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि, जब अमेरिका में किसी का निधन होता है तो उसकी संपत्ति का एक हिस्सा परिवार को जाता है, बाकी सरकार ही रख लेती है। कांग्रेस के इरादे क्या हैं, ये आ गए तो तुम्हारे खेत, मकान, दुकान भी सुरक्षित नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि, राहुल गांधी ये भारत है, अमेरिका नहीं है। भारत अगर चलेगा तो सनातन परंपरा से चलेगा संस्कृति से चलेगा और हमारी परंपरा में पिता के निधन के बाद तो बेटा-बेटी के नाम संपत्ति आती है। कांग्रेस का ये कैसा घोषणा पत्र है, क्या करने वाले हो तुम, क्या तुम हिंदुस्तान को अमेरिका बनाने वाले हों। कितने उलटे- सीधे फैसले कर रहे हो।

Related Articles