बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सैम पित्रोदा का बयान शर्मनाक, जितने जूते मारो, उतने कम: लक्ष्मण

लक्ष्मण सिंह

सैम पित्रोदा का बयान  शर्मनाक,  जितने जूते मारो, उतने कम: लक्ष्मण
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी सैम पित्रोदा के बयान पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर कहा कि सैम पित्रोदा का बयान अत्यंत शर्मनाक है। इसमें जितने जूते मारे, उतने कम हैं। दरअसल, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व चेयरमैन सैम पित्रोदा ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में विवादित बयान देकर कांग्रेस के लिए नई मुश्किल खड़ी कर दी हैं। पित्रोदा ने देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले भारतीयों की तुलना उनके रंग के अनुरूप की थी। उनका ये बयान सुर्खियां बना तो राजनीति गरमा गई। अब कांग्रेस के लोग भी निंदा कर रहे हैं। इधर, विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा के बयान से कांग्रेस ने किनारा झाड़ लिया है।

जिसकी दो पत्नियां हैं उसे भी दो लाख रुपए मिलेंगे: भूरिया
जिस व्यक्ति की दो पत्नियां हैं, उसे भी दो लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा, कांग्रेस ने घोषणापत्र में सभी महिलाओं के खातों में एक-एक लाख रुपए देने की बात कही है। यह कहना है पूर्व केंद्रीय मंत्री और रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया का।  उनके साथ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी मौजूद थे। मंच से ही पटवारी ने भूरिया के बयान का समर्थन किया। कहा-आपके जो भावी सांसद हैं भूरिया जी, इन्होंने अभी भयंकर घोषणा कर दी। जिसकी दो पत्नियां हैं, उसको पैसा डबल।, भूरिया ने कहा-भाजपा के लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने देश को बर्बाद कर दिया। हमारे आदिवासी समाज के लोगों को अपमानित करने का काम किया है।

सैनिकों की तरह चुनाव कार्य में जुटें पार्टी कार्यकर्ता:  विजयवर्गीय
मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बीते रोज रतलाम विधानसभा के चुनाव कार्यालय में रतलाम शहर, रतलाम ग्रामीण एवं सैलाना में बैठक ली। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि लोकसभा का यह चुनाव देश के लिए और भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है। बूथ स्तर पर कार्यकर्ता यह चुनाव उस जज्बे के साथ लड़े, जिस जज्बे से सैनिक देश की सीमाओं पर युद्ध लड़ते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सिर्फ चार जातियां बताई हैं गरीब, युवा, किसान और महिला। प्रधानमंत्री इन चारों जातियों सहित हर समाज वर्ग के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं।

विधायक डोडियार को मिली चेतावनी
रतलाम लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी (बाप) के प्रत्याशी का प्रचार नहीं करने पर पार्टी ने सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार को निष्कासित करने की चेतावनी भरा नोटिस जारी किया गया है।  राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने डोडियार से नोटिस का अविलंब जवाब मांगा है। नोटिस को लेकर डोडियार ने अपनी ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि आज तक पार्टी की सदस्यता ही नहीं ली तो नोटिस किस बात का। मैं जयस का व्यक्ति हूं। बता दें कि कमलेश्वर डोडियार प्रदेश के एकमात्र निर्दलीय विधायक हैं। विधायक बनने के बाद मोटरसाइकिल से विधानसभा  भोपाल पहुंचकर लोकप्रियता हासिल की थी। इसके बाद से डोडियार लगातार विवादित होते चले गए। उनके खिलाफ सैलाना में डॉक्टर से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का प्रकरण दर्ज है। इसके बाद से ही डोडियार क्षेत्र में निष्क्रिय हो गए हैं।

Related Articles