बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/बोले शुक्ला, शंकराचार्य हिंदू समाज के पथ प्रदर्शक, उन्हें हम मना लेंगे

राजेंद्र शुक्ला

बोले शुक्ला, शंकराचार्य हिंदू समाज के पथ प्रदर्शक, उन्हें हम मना लेंगे
उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर शंकराचार्यों द्वारा  उठाए जा रहे सवालों को लेकर कहा कि शंकराचार्य हिंदू समाज के पथ प्रदर्शक हैं। हम उन्हें मना लेंगे। राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बयानों पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनसे ऐसी ही भाषा की उम्मीद नहीं थी। ऐसे ही बयानों की वजह से जनता ने उनसे किनारा कर लिया है। उन्होंने विपक्षी गठबंधन- आइएनडीआइए पर कहा कि इसमें ज्यादातर दल निजी स्वार्थ वाले हैं। अगर कुछ राज्यों में उनकी सरकार बन भी जाती है, तो फिर इन्हीं के परिवार के मुख्यमंत्री और मंत्री बनते हैं। यह पार्टियां प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों की तरह होकर रह गई हैं। उन्होंने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि आपकी आलोचना से हमारी उपलब्धियां छुप नहीं जाएंगी, इसलिए राहुल गांधी भले ही आलोचनाएं करते रहें, लोग उनकी बातें अब सुनना बंद कर चुके हैं।

कलेक्टर आर्य, आईपीएस अनुराधा शंकर को कोर्ट का नोटिस
सागर मकरोनिया स्थित भूमि के भूस्वामी आदिदेव कंस्ट्रक्शन द्वारा जबलपुर हाईकोर्ट में दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य, एसीएस राजेश राजौरा, पीएचक्यू में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनुराधा शंकर व अन्य अफसरों को नोटिस जारी किया है। फर्म के वकील ने बताया, हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी बटालियन एवं पीटीएस ने उनकी निजी भूमि से कब्जा नहीं हटाया है।

शिवराज ने कहा… अब मैं केरल के बच्चों का भी मामा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  बीते रोज केरल में आदि शंकराचार्य की जन्मस्थली कालड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने शंकराचार्य के मंदिर में माथा टेका। वहां पर  शिवराज सिंह ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश में बच्चों का मामा हूं, मामा मतलब मां का भाई। मैं अब मध्यप्रदेश के बच्चों के साथ केरल के बच्चों का भी मामा हूं। शिवराज विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केरल पहुंचे हैं। यहां शिवराज ने कोट्टायम स्थित महादेव मंदिर में साफ-सफाई भी की। दरअसल भाजपा ने उन्हें इन दिनों दक्षिण भारत में पार्टी के काम का जिम्मा सौंपा है। यही वजह है कि वे इन दिनों दक्षिण के दौरे पर हैं।

अब सीएम हाउस में गृह-प्रवेश करेंगे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
सीएम डॉ. मोहन यादव मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लगभग 36 दिन बाद आज मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास 6 श्यामला हिल्स में गृह-प्रवेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि सीएम विधि-विधान से पूजन के बाद गृह प्रवेश करेंगे। सीएम डॉ. यादव ने 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उसके बाद वे एमएलए रेस्ट हाउस के पास ही बने विंध्य कोठी में पूर्व में मंत्री के रूप में आवंटित आवास में रह रहे हैं। इधर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 श्यामला हिल्स को 27 दिसंबर को खाली कर दिया था और वे 74 बंगला स्थित बी- 8 में रहने आ गए थे। सीएम हाउस खाली होने के बाद यहां कुछ आवश्यक कार्य किए गए हैं, अब ये पूरी तरह तैयार है। लिहाजा मुख्यमंत्री डॉ. यादव अब गृह प्रवेश कर सकते हैं।

Related Articles