बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/बोले शिवराज, लाड़ली बहना ने किया चुनाव में बड़ा चमत्कार

शिवराज सिंह चौहान

बोले शिवराज, लाड़ली बहना ने किया चुनाव में बड़ा चमत्कार  
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि नव वर्ष का स्वागत, लेकिन 2023 मेरे लिए विशेष अर्थ रखता है। प्रधानमंत्री की लोकप्रियता, कर्मचारियों का परिश्रम, समविचारी संगठनों के प्रयास, लेकिन सरकार के काम। क्योंकि अगर राज्य सरकार के काम अच्छे नहीं होते तो जनता इतना विशाल बहुमत नहीं देती। अब तक के सबसे ज्यादा वोट बीजेपी को मिले। 2003 में मप्र बीमारू, पिछड़ा व गरीब राज्य था। यहां सडक़, बिजली, पानी का कोई इंतजाम नहीं था। मप्र आज समृद्ध एवं विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा हो गया। हमने कई योजनाएं बनाई और महिला सशक्तिकरण ने तो मप्र ने नए आयाम गढ़ दिए। यह योजनाएं, जिनमें लाड़ली बहना को मैं प्रमुख मानता हूं। आधी आबादी को पूरा न्याय। विशेषकर लाड़ली बहना योजना ने चमत्कार किया है। इस योजना को बनाकर मैं अपने जीवन को धन्य मानता हूं। मन संतोष व आनंद से भरा है।

पूर्व सांसद मुंजारे सहित पांच को जेल
एमपी-एमएलए कोर्ट जबलपुर की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट विश्वेश्वरी मिश्रा ने बालाघाट के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे, अजय, इंदू लिल्हारे, सावन लाल पिछोड़े, नंदकिशोर को 2-2 साल के कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही डेढ़-डेढ़ हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। पूर्व सांसद व विधायक और उनके साथियों पर आरोप है कि उन्होंने मार्ग निर्माण कर रहे ठेकेदार से हर महीने 20 लाख रुपए देने की मांग की और उनके साथ मारपीट की। अभियोजन के अनुसार 25 जून 2020 को अजय लिल्हारे ने खैरलांजी थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसके द्वारा खनिज विभाग की अनुमति से मार्ग का निर्माण किया जा रहा था। उस दौरान एक कार में कंकर मुंजारे अपने साथियों इंदू, सावन, नंदकिशोर और अजय ने आकर उन्हें नीचे गिराकर उनके साथ मारपीट की।

राहुल एक साधारण कार्यकर्ता, उन्हें ज्यादा तवज्जो न दें: लक्ष्मण
पांच बार के सांसद और तीन बार विधायक रह चुके लक्ष्मण सिंह ने कहा कि राहुल गांधी एक सांसद हैं, उन्हें बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं दी जाना चाहिए। राहुल को मैं तो बड़ा नेता नहीं मानता आप भी मत मानिए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि राहुल गांधी एक सांसद हैं। वो कांग्रेस पार्टी के – अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं, तो उन्हें इतना हाइलाइट मत करिए। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति जन्म से बड़ा नहीं हो जाता, अपने कर्मों से बड़ा होता है। लक्ष्मण सिंह गुना में बस हादसे मारे गए लोगों की सहायता के लिए मदद राशि का चैक सौंपने गए थे। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा में उनके द्वारा यह टिप्पणी की गई।

संदीप यादव जनसंपर्क आयुक्त पदस्थ
डॉ. मोहन यादव सरकार ने प्रशासनिक सर्जरी शुरू कर दी है। अभी तक की सबसे बड़ी सर्जरी रविवार को नए साल से एक दिन पहले की गई, जिसमें जनसंपर्क आयुक्त से लेकर कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर के तबादले किए गए हैं। इस प्रशासनिक फेरबदल में 10 आईएएस अधिकारियों की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किए गए। इसमें हाल ही जनसंपर्क आयुक्त बने विवेक पोरवाल को बदल दिया गया है। इनकी जगह संदीप यादव नए जनसंपर्क आयुक्त होंगे। इसी के साथ पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के बेटे बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह को गुना कलेक्टर बनाया गया है। साथ ही नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज जैन को उज्जैन जैसा बड़ा जिला दिया गया है।

Related Articles