बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/खजुराहो में राजा भैया गठबंधन के प्रत्याशी

खजुराहो में राजा भैया गठबंधन के प्रत्याशी
खजुराहो संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा के खिलाफ अब पूर्व आईएएस राजा भैया प्रजापति गठबंधन के प्रत्याशी होंगे। सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद गठबंधन ने राजा भैया को समर्थन दे दिया है। इसकी औपचारिक घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और सपा नेताओं द्वारा एक साथ की जाएगी। राजा भैया खजुराहो से ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। ऑल, इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक भी इंडिया गठबंधन का घटल दल है। जिसका चुनाव चिन्ह शेर है। राजा भैया प्रजापति मप्र कैडर के 2002 बैच के सेवानिवृत आईएएस अधिकारी हैं। सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद इंडिया गठबंधन के सामने किसी प्रत्याशी को समर्थन देने की मजबूरी हैं।  प्रजापति  को समर्थन देने को लेकर कांग्रेस और सपा के नेताओं के बीच दिल्ली में सहमति बन चुकी है।

भिंड कलेक्टर के खिलाफ डॉ. गोविंद सिंह ने फिर खोला मोर्चा
पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने एक बार फिर भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस बार सिंह ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कलेक्टर श्रीवास्तव को भिंड से हटाने की मांग की है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि भिंड कलेक्टर भाजपा विधायकों के साथ सांठगांठ कर लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि भिंड जिले में भाजपा नेताओं से मिलकर सिंध नदी से रेत के अवैध खनन कराया जा रहा है। स्थानीय विधायक के दबाव में भिंड कलेक्टर ने प्रदेश में उत्कृष्ट सेवा से सम्मानित सहकारी संस्थाओं को खरीदी केंद्र इसलिए नहीं बनाया है, क्योंकि इन संस्थाओं पर कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष हैं। इसके विपरीत जिन संस्थाओं में गबन हुए हैं और संस्था की राशि की वसूली नहीं होने से वे घाटे में चल रही हैं, ऐसी सहकारी संस्थाओं को केंद्र बनाया है।

जनता से हमारे पारिवारिक संबंध: महाआर्यमन  
केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया भी इस समय संसदीय क्षेत्र में जमकर प्रचार कर रहे हैं और युवाओं से संवाद स्थापित कर रहे हैं। इसी बीच युवा संवाद कार्यक्रम के दौरान महाआर्यमन ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता से हमारे राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक संबंध हैं। तीन पीढिय़ां से इस क्षेत्र की जनता के साथ हमारा सीधा जुड़ाव है और हमारे परिवार की मंशा है कि विकास और प्रगति के पद पर यह क्षेत्र हमेशा आगे रहे। महाआर्यमन सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश विकसित और आत्मनिर्भर भारत बन रहा है।

देश के अंदर प्रजातांत्रिक मूल्यों का घोटा जा रहा गला: साधौ
लोकसभा चुनाव को अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे को घेर रही है। इसी बीच बड़वानी कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री एवं खरगोन लोकसभा प्रभारी विजया लक्ष्मी साधौ ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, देश के अंदर प्रजातांत्रिक मूल्यों का गला घोटा जा रहा है। जिसकी शुरुआत 2018 में हो गई थी। उन्होंने कहा जब मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को मैंडेट देकर सरकार बनाई तो उसे 15 महीने भी चलने नहीं दिया।  साम, दाम, भेद और दंड डिवाइड एंड रूल को अपनाकर पिछले दरवाजे से भाजपा ने शिवराज मामा की सरकार बना ली।

राम विरोधियों को जनता नहीं करेगी स्वीकार
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों के जीवन को बदलने का काम किया है। मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में श्रीराम मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के आयोजन का निमंत्रण कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी ठुकराया था। ऐसे राम विरोधियों को बुंदेलखंड की पावन धरती कभी स्वीकार नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है। अयोध्या जाने वाले श्रीराम भक्तों पर गोलियां चलाने वालों और श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का बहिष्कार करने वालों को बुंदेलखंड की पावन धरती कभी माफ नहीं करेगी।

Related Articles