बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/विपक्षियों को चुनाव लडऩे से रोकना संविधान के खिलाफ: कमलनाथ

कमलनाथ

विपक्षियों को चुनाव लडऩे से रोकना संविधान के खिलाफ: कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि, विपक्ष के नेताओं पर दबाव बनाकर उन्हें चुनाव लडऩे से रोकना लोकतंत्र और संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। हमारे संविधान ने निर्वाचन प्रणाली में जनता को सर्वोपरि स्थान दिया है, लेकिन प्रमुख विपक्षी दल के प्रत्याशी को ही यदि चुनाव मैदान से हटा दिया जाएगा, तो निर्वाचन प्रक्रिया में जनता का ही महत्व समाप्त हो जाएगा। सभी को चुनाव लडऩे और सभी को मतदान करने का अधिकार हमारे संविधान द्वारा प्रदत्त सर्वश्रेष्ठ अधिकार है। संविधान और लोकतंत्र की रक्षा होनी चाहिए।

सबको पता है राम कहां पैदा हुए, बस कांग्रेस को नहीं पता: यादव
सबको पता है कि भगवान श्री राम कहां पैदा हुए, सिर्फ कांग्रेस को ही नहीं पता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर बनवाया। धारा 370 हटाई। इस बार फिर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है ताकि ,यह देश तेजी से विकास कर सके। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में कही। डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस को बूढ़ी पार्टी बताते हुए कहा कि उस पार्टी के लोगों में तो अब निर्णय लेने की क्षमता तक नहीं बची है। सभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जितने विकास के कार्य भाजपा ने किए, इतने कांग्रेस ने नहीं किए। कांग्रेस की हालत यह हो गई है कि गलत फैसलों के कारण आज उसके उम्मीदवार ही कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस में अब कोई दम नहीं बचा है।

सिंघार ने भाजपा में जाने की अफवाह का किया खंडन, बोले- उनकी ये आरजू अधूरी ही रहेगी
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने भाजपा में जाने की अफवाहों का खंडन किया है। सिंघार ने कहा कि मैंने हमेशा ही सिद्धांतों की लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ता रहूंगा। जो लोग मेरे भाजपा में जाने को लेकर अनर्गल अफवाह उड़ा रहे हैं, वे शायद अभी मेरे व्यक्तित्व से पूरी तरह परिचित नहीं है। भाजपा की मुझे पार्टी में लाने की आरजू अधूरी ही रहेगी। शायरी भरे लहजों में सिंघार ने भाजपा को जवाब देते हुए कहा कि अफवाह उड़ाने वालों के लिए मैं बस यही कहूंगा कि दिल को बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है। सिंघार ने कहा कि भाजपा इस तरह की इतनी ओछी मानसिकता की राजनीति और अनर्गल बयानबाजी से परहेज करे। भाजपा के पास कुछ बचा नहीं है।

भोपाल में हाईकोर्ट की बेंच के लिए संघर्ष करेंगे : अरुण
लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने भोपाल बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में देश में संविधान बदलने वालों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें मिलकर इस समस्या का हल निकालना है। इसके साथ ही भोपाल में हाई कोर्ट की बेंच को लेकर परिणाम मूलक संघर्ष करना होगा। श्रीवास्तव ने कहा कि ये चुनाव देश की राजनीति को नई दिशा देगा। भोपाल भी परिवर्तन की राह देख रहा है। हम आपके परिवार के ही सदस्य हैं, इसलिए आपके बीच अपनी बात रखने आए हैं। आपका साथ हमेशा से मिलता रहा है, लोकसभा चुनाव में भी पूरा सहयोग और साथ मिलेगा, ऐसा मुझे मुझ विश्वास है। इस अवसर पर भोपाल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक खरे, संजय श्रीवास्तव उपाध्यक्ष, दीपेश श्रीवास्तव, पीसी कोठारी और अन्य अभिभाषक भी मौजूद थे।  

Related Articles