बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पटवारी ने सीएम को पत्र लिखकर प्रदेश की वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र जारी की मांग की

पटवारी

पटवारी ने सीएम को पत्र लिखकर प्रदेश की वित्तीय स्थिति पर श्वेत पत्र जारी की मांग की
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर प्रदेश की योजनाओं पर लगी रोक और बढ़ते कर्ज को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रदेश की वित्तीय स्थिति पर श्वेतपत्र जारी करने और चुनावी वादों को प्राथमिकता देकर तुरंत पूरा करने की मांग भी की है। उन्होंने इस पत्र में कहा है कि सरकार द्वारा 33 विभागों की 73 से अधिक योजनाओं पर रोक लगाने से प्रदेश के हितग्राहियों के हितों को गंभीर आघात पहुंचा है।  उन्होंने कहा कि सरकार ने 12वीं कक्षा के टॉपर्स को स्कूटी देने का वादा किया था। पिछले साल 7,790 छात्रों को स्कूटी दी गई थी, जबकि इस साल 25,368 छात्र इस योजना के तहत पात्र हैं, लेकिन इस साल अब तक स्कूटी देने की कोई पहल ही नहीं की गई है।

राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा पर लक्ष्मण सिंह ने उठाए सवाल
राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने सवाल उठाए हैं। हाल ही में राहुल गांधी ने अमेरिका में एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी। जिसमें अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से भी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मिले थे। उनकी इस मुलाकात को लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि बस करो नेताजी बहुत हो गया। अक्सर देखा जाता है कि लक्ष्मण सिंह अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरते हैं। उनकी इस पोस्ट का भाजपा नेता भी समर्थन कर रहे हैं।

शिवराज बोले- किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कृषि और किसान कल्याण पीएम मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारे लिए किसानों की सेवा करना भगवान से प्रार्थना करने जैसा है। पिछले कुछ दिनों से एमपी के किसान परेशान थे, क्योंकि सोयाबीन एमएसपी से कम पर बिक रहा था। सबसे पहले हमने महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों को एमएसपी पर सोयाबीन खरीदने की अनुमति दी। बीती रात हमें एमपी सरकार से एमएसपी पर सोयाबीन खरीदने का प्रस्ताव मिला। हमने उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सोयाबीन एमएसपी पर खरीदा जाएगा। उन्हें उनकी मेहनत का वाजिब दाम मिलेगा।

राहुल और कांग्रेस पार्टी आरक्षण विरोधी: सीएम
राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की देश तथा आरक्षण विरोधी मानसिकता एक बार पुन: उजागर हो गई। यह कोई पहली बार नहीं है, जब राहुल ने विदेश में भारत के लोकतंत्र का अपमान किया हो। आरक्षण पर राजनीति करने वाली कांग्रेस की कुंठित मानसिकता अब सबके सामने है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम डॉ. मोहन ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक ओर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत वैश्विक शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित हो रहा है, वहीं राहुल गांधी द्वारा अपने ही देश के खिलाफ विदेशी धरती पर बोलना राष्ट्र विरोधी शक्तियों के एजेंडा को बढ़ावा देना है। भारत को धर्म और जातियों के आधार पर बांटने वाली कांग्रेस का आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना भारत के संविधान का अपमान है। राहुल गांधी भारत की संवैधानिक व्यवस्थाओं का सम्मान करना कभी नहीं सीख सकते, उनकी इस सोच को देश कभी माफ नहीं करेगा।

Related Articles