बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/वाहन चालकों की हड़ताल पर जीतू पटवारी बोले, बीच का रास्ता निकाले सरकार

जीतू पटवारी

वाहन चालकों की हड़ताल पर जीतू पटवारी बोले, बीच का रास्ता निकाले सरकार
केन्द्र सरकार के मोटर वीकल एक्ट में संशोधन और नए कानून के तहत सजा के प्रावधान के विरोध में वाहन मालिक और चालक आक्रोश में हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के वाहन चालक सोमवार से हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल के कारण बस और ट्रक के पहिए थम गए हैं। इससे कई जिलों में पेट्रोल पंप ड्राय हो गए हैं। हड़ताल पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सरकार पर सियासी हमला बोला है। पटवारी ने कहा कि हड़ताल पर सरकार को बीच का रास्ता निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून बनना चाहिए, जिससे दुर्घटनाओं पर लगाम लगे। कानून ऐसा बने कि आम जनता भी परेशान न हो। प्रदेश भर से चक्काजाम की खबरे आ रही हैं, जिससे जनता परेशान हैं। जीतू ने गुना की घटना पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा क्या प्रदेश में केवल एक ही बस जली है। क्या प्रदेश के बाकी वाहन फिटनेस में है, यदि हैं, तो मुझे भी बताए। परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार के कारण ही इस तरह की घटनाएं लगातार प्रदेश में हो रही हैं।

साई मनोहर व देशमुख एडीजी के लिए इम्पैनलमेंट
मध्यप्रदेश कैडर के दो आईपीएस अधिकारियों को केंद्र सरकार के एडीजी पद के लिए इम्पैनलमेंट किया है। ये अधिकारी है भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के ए. साई मनोहर तथा योगेश देशमुख। साई मनोहर मध्यप्रदेश भवन नई दिल्ली में पदस्थ है, जबकि योगेश देशमुख एडीजी साइबर सेल मध्यप्रदेश के पद पर पदस्थ है। केंद्र सरकार द्वारा इम्पैनलमेंट के लिए नियम इतने सख्त बनाए गए हैं कि बहुत अच्छे रिकार्ड वालों को ही अवसर मिल पाता है। भारतीय पुलिस सेवा के 1995 बैच के देश भर के मात्र 33 अधिकारियों का इम्पैनलमेंट किया गया है। इम्पैनलमेंट का मतलब यह नहीं होता कि अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे। यह पूरी तरह से अधिकारी पर निर्भर करता है कि वह केंद्र सरकार में जाना चाहता है या नहीं।

भार्गव बोले- नौ बार का विधायक मुख्यमंत्री के बराबर होता है
वरिष्ठ बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने एक बार फिर दिलचस्प बयान दिया है। एक वायरल बयान में भार्गव ये कह रहे हैं कि मैं मिलने वालों से कहता हूं कि मंत्री पद गया तो कोई बात नहीं, चिंता मत करो, क्योंकि 9 बार का विधायक मुख्यमंत्री के बराबर ही होता है। जानकारी के मुताबिक भार्गव सागर के रहली में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में मंच को संबोधित कर रहे थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि नया विधायक अपना नाम, पता, क्षेत्र सब बताता है, लेकिन मैं सिर्फ इतना कह दूं कि हम गोपाल भार्गव बोल रहे हैं तो मध्य प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी से लेकर कोई कलेक्टर तक अपनी बात से और काम से इनकार नहीं कर सकता है।

बीजेपी विधायक प्रीतम लोधी के बेटे पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज
पिछोर से बीजेपी विधायक प्रीतम लोधी के बेटे पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। फरियादी रविंद्र यादव उर्फ लालू पर विधायक प्रीतम लोधी के बेटे दिनेश लोधी न मामला दर्ज कराया है। शिकायत में कहा गया है कि रविवार रात दिनेश ने तेज रफ्तार स्कॉर्पियो से – मेरी एक्टिवा में टक्कर मारी। मेरा दो वर्षीय भतीजा गाड़ी पर ही बैठा था। वह बाल-बाल बचा। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर रात को ही दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles