बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अब नितेन्द्र होंगे कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष

नितेन्द्र

अब नितेन्द्र होंगे कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष
मध्यप्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी को बदल दिया गया है। उनके स्थान पर पृथ्वीपुर विधायक नितेंद्र सिंह राठौर को नया स्टेट हेड बनाया गया है। सोशल मीडिया के निवृत्तमान अध्यक्ष अभय तिवारी को नेशनल सोशल मीडिया विभाग में कोआर्डिनेटर बनाया गया है। इस बारे में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के संगठन मंत्री केसी वेणुगोपाल ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही असदउद्दीन, अब्बास हफीज, चंचलेश व्यास, अभिनव बरोलिया और अपूर्व भारद्वाज को एमपी स्टेट का कोआर्डिनेटर बनाया गया है।

क्या, कांग्रेस चाहती है शंकराचार्य पर्वत को तख्त-ए-सुलिमान नाम से जाना जाएं
कश्मीर में कांग्रेस एवं नेशनल कांफ्रेंस के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हुए गठबंधन पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से सवाल पूछे हैं। डॉ. यादव ने जानना चाहा है कि क्या कांग्रेस चाहती है कि शंकराचार्य पर्वत को तख्त-ए-सुलिमान और हरि पर्वत को कोह-ए-मारन के नाम से लाना जाए। डॉ. यादव ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और कांग्रेस पार्टी का साथ मिलकर चुनाव लडऩा इंगित करता है कि कांग्रेस क्या नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र अनुसार अलग झंडे के वादे का समर्थन करती है। क्या कांग्रेस धारा 370 और 35ए को पुन: कश्मीर में लाना चाहती है। डॉ. यादव ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस को साथ जोडक़र कश्मीर के बदले देश में अराजकता पैदा करना चाहती है।

अपराधियों के अवैध निर्माण को संरक्षण को क्लीन चिट देना कांग्रेस की कैसी मजबूरी: शर्मा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने छतरपुर की घटना पर प्रियंका गांधी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की इंडी गठबंधन की निर्ममता सरकार में हिन्दू बेटी के साथ जघन्य दुष्कर्म और हत्याकांड होता है। उस पर प्रियंका गांधी सेलेक्टिव मौन रखती हैं। इंडी गठबंधन की विभिन्न राज्य सरकारों में हर वर्ग और हर समाज के साथ अत्याचार होता है, तब भी प्रियंका गांधी का सेलेक्टिव मौन नहीं टूटता। पर देश में दंगाइयों और पत्थरबाजों के खिलाफ जैसे ही कार्रवाई होती है तो उनके समर्थन में प्रियंका जैसे कांग्रेसी नेता निकल आते हैं। कांग्रेस की ऐसी क्या राजनैतिक मजबूरियां है कि अपराधियों के अवैध निर्माण को संरक्षण और क्लीनचिट देना पड़ता है? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी याद रखें कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है, यहां सिर्फ कानून का राज चलता है। मप्र में तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण होता है।

केन्द्रीय मंत्री उईके ने कहा- हटाओ अंग्रेजी, हिंदी में लिखो
केन्द्रीय जनजाति विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री दुर्गा दास  उईके ने शनिवार को राजा शंकर शाह कुंवर रघुनाथ शाह निर्माणाधीन स्मारक स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां आकर मैं गौरान्वित महसूस कर रहा हूं। यहां जब उन्होंने अंग्रेजी में लिखे वाक्यांश देखे तो अधिकारियों से कहा कि यहां हिन्दी में वाक्यांश लिखवाएं। इस अवसर पर गढ़ा गोंडवाना संरक्षण संघ के संभागीय अध्यक्ष किशोरी लाल भलावी, कार्यवाहक अध्यक्ष अजय झारिया, जिलाध्यक्ष नेम सिंह मरकाम, एड. बालकिशन चौधरी, गया प्रसाद धुर्वे, राजेंद्र तेकाम, सेखलाल आर्मी, मुक्तेश्वर राव आदि पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया गया।

Related Articles