बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अब दिग्विजय पर भी दर्ज हुई एफआईआर

दिग्विजय सिंह

अब दिग्विजय पर भी दर्ज हुई एफआईआर
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं राजनगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नातीराजा सहित 60-70 लोगों पर छतरपुर जिले के खजुराहो थाने में 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर बिना अनुमति टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन करने को लेकर दर्ज की गई हैं। जिले के एडीशनल एसपी विक्रम सिंह के मुताबिक अपर कलेक्टर छतरपुर के प्रतिवेदन पर 188 के तहत एफआईआर दर्ज की है। पूरे प्रदेश में आचार संहिता लगी होने के बाद भी थाना परिसर के सामने बिना वैध अनुमति के टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन किया गया था। जिसके खिलाफ आवेदन प्राप्त हुआ था, इसके आधार पर यह कार्रवाई की गई हैं। उल्लेखनीय है कि मतदान से एक दिन पूर्व नाती राजा के ड्राईवर सलमान की हत्या को लेकर दिग्विजय सिंह ने छतरपुर जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया था।

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी: पचौरी
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा है कि आगामी सरकार हमारी बनेगी और सिंधी समाज सहित प्रदेश के हर समाज की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से किया जाएगा। अब तक संत हिरदाराम नगर की जो उपेक्षा हुई है, उसे भी दूर किया जाएगा। पचौरी का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है जो रिपोर्ट आ रही हैं, उसके अनुसार कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकर बना रही है और कमलनाथ ही प्रदेश के आगामी मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस की सरकार आते ही वचन पत्र में सिंधी समाज के साथ जो वायदा किया गया है, उन्हें हर हालत में पूरा किया जाएगा।

खाद संकट की शिवराज ने की समीक्षा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खाद की आपूर्ति और वितरण को लेकर कृषि और सहकारिता विभागों के साथ समीक्षा की। अधिकारियों ने कहा कि प्रदेश के स्टॉक में 5 लाख टन यूरिया अभी भी उपलब्ध है। डीएपी का कुल 1.70 लाख तक टन स्टॉक में है। मुख्यमंत्री ने बैठक में कृषि-सहकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करें। चौहान ने अधिकारियों से कहा कि हफ्ते के अंत तक मावठा पडऩे की आशंका है, जिसके बाद मांग और बढ़ेगी। इसलिए ऐसी व्यवस्था की जाए कि किसानों को आसानी से खाद मिल सके। अधिकारी केंद्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में रहें, ताकि सप्लाई निरंतर बनी रहे।

जनता ने बीजेपी के अहंकार को खत्म  करने के लिए मत दिया: जयवर्धन
प्रदेश में इस बार अधिक मतदान होने पर भाजपा और कांग्रेस के अपने- अपने दावे हैं, लेकिन बड़े-बड़े राजनीतिक पंडित भी यह अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि आखिरकार ऊंट किस करवट बैठेगा। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का दावा है कि प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है। जनता से इस बार परिवर्तन के लिए मत दिया है। चुनाव में कांग्रेस 140 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी। जयवर्धन ने कहा, बीजेपी के नेताओं में सत्ता का नशा चढ़ गया है। जनता से बीजेपी के घमंड और अहंकार को खत्म करने के लिए मत दिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही महाराज है। जनता ने कमलनाथ जी को पूरे 5 साल मौका देने के लिए वोट किया है।

Related Articles