बिच्छू डॉट कॉम टोटल रिकॉल/अंतत: नरम पड़े मंत्री नागर के तेवर

नागर सिंह चौहान

अंतत: नरम पड़े मंत्री नागर के तेवर
वन एवं पर्यावरण विभाग छीने जाने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान के तेवर नरम पड़ गए हैं। सीएम हाउस में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी फोरम पर अपनी बात रखी है और पार्टी के विचारों को सुना है। मेरी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से भी बातचीत हुई है। उन्होंने कहा है कि सभी मसलों और समस्याओं का समाधान हो जाएगा। फिलहाल मैं अपने गुरुजी से मिलने गुजरात जा रहा हूं।  भाजपा नेतृत्व ने नागर को ढंग से समझा दिया है और भविष्य के लिए हिदायत भी दे दी है।
कांग्रेस से आए नेताओं का मंत्री बनना हमारा दुर्भाग्य: अजय
प्रदेश सरकार के नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान से जुड़े मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री अजय विश्नाई ने फिर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से आकर भाजपा ज्वाइन करने वाले मंत्री बन गए यह उनका सौभाग्य है और हम नहीं बन सके यह हमारा दुर्भाग्य। दुर्भाग्य यह भी है कि हमारी ही पार्टी में सीनियर नेताओं की कोई सुनने वाला नहीं है। वे ठगे रह जाते हैं। मंत्री नागर से जुड़े सवाल पर विश्नोई ने कहा कि किसी की नाराजगी को लेकर मेरा जवाब देना सही नहीं है। ये मामला मुख्यमंत्री और मंत्री के बीच का है, उन्हें ही तय करने दीजिए। जब कभी मुझे लगता है कि ये सच है, तो मैं अपनी बात जनता और संगठन के सामने रख देता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि आमतौर पर ऐसी समस्याओं का समाधान पार्टी और सरकार के पास पहले से रहता है।
कांग्रेस विधायक बुंदेला के  निजी आवास पर ईडी का छापा
कांग्रेस के विधायक यादवेंद्र सिंह बुंदेला के निवास पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापा मार है। ईडी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई विधायक एवं पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला के निवास पर हुई। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह कार्रवाई किस सिलसिले में की जा रही है। इस दौरान वहां पर मकान के बाहर सीआरपीएफ और मप्र सशस्त्र पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं, जो किसी को अंदर या बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। बताया जाता है कि विधायक यादवेंद्र सिंह बुंदेला के पुत्र शाश्वत सिंह बुंदेला पर असम में 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें वे पिछले 6 महीने से फरार चल रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि उसी मामले को लेकर यह कार्रवाई हो रही है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
हर पंचायत में सामुदायिक भवन और पंचायत का अपना भवन होगा
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने पंचायत प्रतिनिधियों का आव्हान किया है कि वे पूरी लगन से अपने कर्तव्यों का पालन करें। अधिकार तो स्वाभाविक रूप  से मिल जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरे प्रयास कर रही है कि हर पंचायत में सामुदायिक भवन और हर पंचायत का अपना भवन हो। उन्होंने कहा कि हर पंचायत अपने क्षेत्र के विकास कार्यों की प्लानिंग क्षमता और समझदारी से कर सकती है। उन्होंने कहा कि पंचायत राज एक साथ मिलकर जनकल्याण के लिए कार्य करने की भावना है। उन्होंने कहा कि जनपद पंचायत उपाध्यक्षों की सहमति के लिए अनिवार्य रूप से उन्हें नस्ती भेजने संबंधी आदेश जल्दी ही जारी कर दिए जाएंगे। 

Related Articles