बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अधिकारियों के भरोसे रहे तो योजनाओं का बंटाधार हो जाता है: विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय

अधिकारियों के भरोसे रहे तो योजनाओं का बंटाधार हो जाता है: विजयवर्गीय
भाजपा विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित विधायकों के सम्मान समारोह में कहा द्घस्र अधिकारियों के भरोसे रहे तो योजनाओं का बंटाधार हो जाता है। मेरी कार्यकर्ताओं से चर्चा हुई तो उन्होंने बताया कि अब अफसरों का रवैया बदल गया है। नमस्कार कर रहे हैं। चाय भी पिला रहे हैं। विजयवर्गीय ने कहा, गुना बस हादसे में अफसर दोषी हैं या नहीं, लेकिन शुरूआत में जिनकी गंभीर लापरवाही रही उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया। सरकार ऐसे चलती है, जिस प्रकार डॉ. यादव चला रहे हैं। विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की जमकर तारीफ की और अफसरों पर सीधे निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब एक नौजवान मुख्यमंत्री बनता है तो प्रशासन अलर्ट हो जाता है।

एक माह के लिए पाटिल बने वन विभाग के नए मुखिया
राज्य शासन ने वन विकास निगम के प्रबंध संचालक अभय कुमार पाटिल को वन बल प्रमुख के पद पर पदस्थ करने का आदेश जारी कर दिया है। उनका कार्यकाल एक महीने का ही होगा। फरवरी में वन विभाग के नए मुखिया असीम श्रीवास्तव होंगे। राज्य शासन ने इस आशय का आदेश जारी कर दिया है।  उल्लेखनीय है कि मौजूदा वन बल प्रमुख आरके गुप्ता और लघु वनोपज संघ के एमडी पुष्कर सिंह 31 दिसम्बर को अवकाश रहने के कारण शुक्रवार को ही वरिष्ठ अधिकारियों को मुख्यालय के अफसरों ने दोनों वरिष्ठ अफसरों को भावभीनी विदाई दी। राज्य शासन ने अलग-अलग आदेश जारी कर सिंह परियोजना एवं चीता प्रोजेक्ट के सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा को एपीसीसीएफ के पद पर पदोन्नति करते हुए वहीं पदस्थ किया है। इसी प्रकार दो वन संरक्षक को मुख्य वन संरक्षक के पद पर पदोन्नत किया है।

एक अरब की धोखाधड़ी के मामले में चिनार बिल्डर के मालिक सुनील मूलचंदानी गिरफ्तार
एक अरब रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फरार चिनार बिल्डर के मालिक सुनील मूलचंदानी को शाहजहांनाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ शाहजहांनाबाद थाने में 16 स्थाई व गिरफ्तारी वारंट थे। वारंटी के खिलाफ ईओडब्ल्यू भोपाल में 100 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। उन्हें होशंगाबाद रोड स्थित चिनार बिल्डर के आफिस से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी सुनील को दस्तयाब कर न्यायालय इंदौर से जारी गिरफ्तारी वारंट में वारंटी सुनील मूलचंदानी को थाना लाया गया। थाने पर वारंटी के विरुद्ध विभिन्न न्यायालयों से जारी 16 स्थाई वारंटो में गिरफ्तार किया गया है। भोपाल शहर के अन्य थानों व ईओडब्ल्यू को सूचित कर दिया है।

एक पैसे का कमीशन न खाऊंगा न खाने दूंगा: वर्मा
 प्रदेश की मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री करण सिंह वर्मा एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उनका एक वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वो ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि एक बार फिर आपकी सेवा करेंगे। एक पैसा या रत्ती भर कमीशन न खाऊंगा, न खाने दूंगा। दरअसल, करण सिंह वर्मा सीहोर जिले की इछावर विधानसभा से विधायक चुने गए हैं। कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने के बाद जुलूस में शामिल होने के लिए वो इछावर पहुंचे थे। यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, लोकसभा का चुनाव आ गया है। नरेंद्र मोदी को एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए। हर व्यक्ति को चुनाव लड़ना है, मैं कोई कसर नहीं छोडूंगा। वर्मा ने कहा, मैं मंत्री नहीं, मेरा हर कार्यकर्ता मंत्री है। किसी को कोई भी जवाबदारी मिले, उसे छोटा मत समझना।

मेरी हार के षडय़ंत्रकारी कोई और: कुलस्ते
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद लोगों का दर्द धीरे-धीरे बाहर आ रहा है। चुनाव में केंद्रीय मंत्री सहित कई राज्य मंत्रियों और दिग्गज बीजेपी नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था। हारने के बाद प्रत्याशी अपनी-अपनी तरह से कारणों की समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी से विधानसभा प्रत्याशी रहे फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपनी हार पर मीडिया के सामने अपना दर्द बया किया है। कुलस्ते ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि, जनता का ध्यान विकास के काम पर नहीं जाता है। मैंने मंडला और उसके आसपास विकास के कार्य में इतिहास रचा है। फिर भी न जाने क्या सोचकर लोगों ने मेरे खिलाफ वोट किया। मेरी हार के षड्यंत्रकारी पार्टी के कार्यकर्ता नहीं कोई और है। चुनाव में एक भी कार्यकर्ता ने मेरा विरोध नहीं किया है। चुनाव में कार्यकर्ताओं का कम या ज्यादा काम करना अलग बात है। ये हार अप्रत्याशित है, ये सीट हम हार जाएंगे किसी ने नहीं सोचा था।

Related Articles