बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पूर्व विधायक डागा को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, पहुंचे अयोध्या

निलय डागा

पूर्व विधायक डागा को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, पहुंचे अयोध्या
पूर्व कांग्रेस विधायक निलय डागा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि उन्होंने तीन साल तक बैतूल विधानसभा में चलाए गए श्रीराम मंदिर निर्माण जनसहभागिता अभियान में भाग लिया। इस सहभागिता अभियान के दौरान, विधानसभा के लोगों ने जमा की गई राशि को उन्होंने अपनी पत्नी दीपाली डागा के साथ अयोध्या पहुंचकर श्रीराम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दान करवाया था। इसके कारण, उन्हें अयोध्या  आने का आमंत्रण मिला है। इस मौके पर, उन्होंने सहभागिता अभियान में सहयोग करने वाले सभी गणमान्य नागरिकों का कृतज्ञता व्यक्त की है। निलय डागा ने बताया कि वह और उनकी पत्नी दीपाली डागा अब अयोध्या पहुंच गए हैं। वहां वे भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के साथ मंगल कामनाएं भी करेंगे।

सिंधिया ने सार्वजनिक रुप से कलेक्टर और एसपी को खड़ा किया मंच पर
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते रोज गुना जिले के दौरे के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ कि सिंधिया गुस्से से लाल हो गए और मंच पर ही अधिकारियों को फटकार लगा दी। आमतौर पर सिंधिया की छवि एक सौम्य नेता की है।  लेकिन रविवार को जो हुआ उसे देखकर सब हैरान रह गए। शहर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सिंधिया कलेक्टर और एसपी को मंच पर न देखकर नाराज हो गए। उन्हें गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस और एसपी संजीव कुमार सिन्हा पर गुस्सा आ गया। फिर सिंधिया ने माइक से ही तेज आवाज में चिल्लाकर कहा कि ये कलेक्टर और एसपी कहां हैं। उनकी तरफ इशारा करके बोले दोनों मंच पर खड़े रहो। सिंधिया की बात सुनकर कलेक्टर घबरा गए और दौड़े-दौड़े मंच से नीचे खड़े एसपी संजीव कुमार सिन्हा को भी बुला लाए।

एक शताब्दी बाद अकबरपुर गांव का नाम हुआ श्रीराम नगर
भोपाल के कोलार नगर निगम के वार्ड 81 में आने वाला अकबरपुर गांव का नाम बदल दिया गया है। कोलार के सौ साल पुराने अकबरपुर गांव को अब श्रीराम नगर से पहचाना जाएगा। बीते रोज विनीतकुंज चौराहे पर पर आयोजित एक कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने नाम परिवर्तन पट्टिका का अनावरण किया। इस दौरान विधायक शर्मा ने कहा कि कोलार रोड के अभी कई और नाम बदले जाएंगे। यह नाम परिवर्तन समारोह सोमवार को अयोध्या में स्थित श्रीरामलला मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के ठीक एक दिन पहले किया गया।

विधायक निधि को लेकर कांग्रेस ने लगाया पक्षपात का आरोप
मध्यप्रदेश में विधायक निधि को लेकर सियासत शुरू हो गई है। विधायक निधि सिर्फ भाजपा एमएलए को देने का आरोप पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लगाया है। वहीं, अब विधायक विक्रांत भूरिया ने भी निधि देने में भेदभाव का आरोप प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाया है। भूरिया ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए लिखा विपक्षी विधायकों से भेदभाव आपकी सरकार कर रही है। सिर्फ बीजेपी एमएलए को विधायक निधि दी जा रही है। मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश के हैं, सिर्फ बीजेपी के नहीं हैं। निधि नहीं मिलने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। विधायक निधि न देना और 15 करोड़ सिर्फ भाजपा विधायकों को ही देना गलत है। सभी विधायक आपके लिए समान होना चाहिए। उन्होंने इस पोस्ट को मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव को भी टैग किया है।

Related Articles