बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सरकारी खर्च से निर्माण कराना पड़ा पूर्व मंत्री पारस जैन को भारी

पारस जैन

 सरकारी खर्च से निर्माण कराना पड़ा पूर्व मंत्री पारस जैन को भारी  
लोकायुक्त संगठन ने पूर्व मंत्री पारस जैन समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, षड्यंत्र समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। देवास निवासी दिनेश चौहान ने शिकायत की थी कि पारस जैन ने दो साल पूर्व पांड्या खेड़ी क्षेत्र में सीलिंग की 15 बीघा जमीन पद का दुरुपयोग कर  कॉटन मर्चेंट शैक्षणिक एवं पारमार्थिक न्यास के नाम से 80 लाख में क्रय की और इसके बाद उससे लगी करीब दो बीघा जमीन पर कब्जा कर सरकारी खर्च से बाउंड्रीवाल बनवा ली गई । इस मामले में जैन समेत पीडब्ल्यूडी उज्जैन मंडल के तत्कालीन अधीक्षण यंत्री राजेंद्र जैन, तत्कालीन कार्यपालन यंत्री जीपी पटेल, कार्यपालन यंत्री गौतम अहिरवार, एसडीओ संदीप बैनीवाल, उपयंत्री शरद त्रिपाठी, अनुविभागीय अधिकारी सीमा सागर व जिला सांख्यिकी अधिकारी डॉ. राजश्री नामजद आरोपी बनाए गए है।

सिख दंगों में नाथ की भूमिका पर हाई कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट
1984 के सिख दंगों के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली हाई कोर्ट में बीते रोज इस मामले में सुनवाई हुई। कोर्ट ने एसआईटी से इन दंगों में कमलनाथ की भूमिका को लेकर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। एसआईटी को 23 अप्रैल तक जांच रिपोर्ट अदालत में पेश करनी होगी। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सिख दंगा मामले में नाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित एसआईटी ने अभी तक अपनी स्टेटस रिपोर्ट नहीं सौंपी है, उसे यह रिपोर्ट 27 जनवरी 2022 को हाईकोर्ट में दाखिल करना था। इस मामले में एसआईटी की ओर से पेश वकील ने रिकॉर्ड निकालने की दलील देकर रिपोर्ट दाखिल करने का समय मांगा है। अदालत ने इसे स्वीकार कर लिया। मामले में अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होना है।

एसडीएम की किसानों को धमकी, कहा तुम एक गाली दोगे तो मैं 25 गालियां दूंगा
रतलाम के एसडीएम का किसानों से अभद्रता करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एसडीएम कहते हुए नजर आ रहे हैं कि तुम एक गाली दोगे तो मैं 25 दूंगा । दरअसल जावरा एसडीम अनिल भाना चौरासी बड़ायला में रेलवे द्वारा अधिग्रहण जमीन के बारे में किसानों से बात कर रहे थे, तभी एक किसान ने जिला प्रशासन एवं रेलवे प्रशासन को लेकर अपशब्द कह दिए। जिससे नाराज एसडीएम ने गालियां दीं। वह गालियों वाला वीडियो एडिट करके किसी ने वायरल कर दिया। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इस मामले को लेकर जांच शुरू करवा दी है। वहीं एसडीएम का कहना है कि, मैंने किसी भी तरह की कोई गाली नहीं दी हैं। वीडियो एडिट कर सरकार एवं जिला प्रशासन को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

कार्पोरेशन अध्यक्ष ने किसानों को धमकाया, पीड़ित ने की एडीएम से शिकायत
मप्र स्टेट इलेक्ट्रानिक डेवलपमेंट कारपोरेशन के अध्यक्ष शैतान सिंह पाल पर शाहपुरा के किसान गंगाराम यादव ने धमकाने का आरोप लगाया है। किसान का कहना है कि शाहपुरा के अहीर मोहल्ला में उसकी जमीन है, जहां पर वह मकान बना रहा है। पाल ने उन्हें मकान नहीं बनाने की धमकी दी है। मकान निर्माण नहीं रोका गया तो, वह रोजाना अधिकारियों को काम रुकवाने के लिए भेज रहे हैं। पीड़ित ने इसकी शिकायत एडीएम अंकिता धाकरे से की है। एडीएम ने मामले की जांच कोलार एसडीएम को सौंपी है। यादव का आरोप है कि शैतान सिंह पाल का कहना है कि मुझे 400 वर्ग फुट का प्लाट दे दो, नहीं तो मकान नहीं बनने दूंगा। जिसको लेकर उन्होंने शिकायत की है। यादव का आरोप है कि पाल ने कई लोगों की जमीन हड़पी है। उन्होंने सरकारी जमीन पर कब्जा कर दुकानें भी बनाई है।

Related Articles