बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पूर्व राज्यमंत्री का नागिन डांस, वीडियो हुआ वायरल

नागिन डांस

पूर्व राज्यमंत्री का नागिन डांस, वीडियो हुआ वायरल
बीते रोज अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा संपन्न हो गई। ऐतिहासिक दिन से पहले कई शहरों में शोभा यात्रा निकली गई। साथ ही मंदिरों में भगवा ध्वज लहराकर दिवाली जैसा उत्सव मनाया गया। इस दौरान राजगढ़ में शोभा यात्रा के दौरान पूर्व राज्यमंत्री इतने उत्साहित हुए कि उन्होंने नागिन डांस शुरू कर दिया। उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। पूर्व राज्य मंत्री बद्री लाल यादव खुद को रोक नहीं सके और नागिन डांस करने लगे। वह अपने मुंह पर रुमाल रखकर जमकर नाचने लगे। उनका यह रूप देखकर हर कोई हैरान रह गया। हर कोई राम भक्ति में डूब कर नाचते गाते हुए शोभा यात्रा का आनंद ले रहा था।

डाकमत पत्रों की गिनती पर सवाल, चुनाव को दी हाईकोर्ट में चुनौती
शाजापुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने हारे 14 प्रत्याशियों के निर्वाचन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें शाजापुर विधानसभा का चुनाव भी शामिल है। 18 जनवरी को निर्वाचन को चुनौती देने का अंतिम दिन था। इस दौरान शाजापुर सीट से हारे कांग्रेस प्रत्याशी हुकुम सिंह कराड़ा ने भाजपा प्रत्याशी का निर्वाचन शून्य घोषित करने की मांग की है। याचिका में 1900 डाक मतपत्रों की गिनती पर सवालिया निशान लगाया है। तर्क दिया गया कि डाक मतपत्रों की गिनती ईवीएम के मतों की गिनती के बाद तक होती रही। मतगणना स्थल पर कांग्रेस प्रत्याशी के डाक मतपत्रों की पुर्नगणना के प्रस्ताव को भी स्वीकार नहीं किया गया। संपूर्ण डाक मतपत्रों की पुन: मतगणना की मांग खारिज कर दी गई। रिजेक्ट 158 मत दिखाए गए, जो खोले ही नहीं गए। आरोप है कि प्रशासन ने पक्षपातपूर्ण एवं दूषित प्रक्रिया अपनाई। इसी को याचिका में चुनौती दी गई है।

आशीष दवे ने की श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा की लाइव एंकरिंग
मप्र के कला साधक आशीष दवे ने आस्था चैनल पर लाइव एंकरिंग की है। जिसे 200 से ज्यादा देशों में प्रसारित किया गया। इससे पहले उनके द्वारा एक   मीडिया समूह पर प्रकाशित हुए 20 दिवसीय सीरीज मैं अयोध्या हूं में भी आवाज दी थी, इसके साथ ही वर्चुअल राम मंदिर दर्शन वीडियो में भी इन्हीं की आवाज है। वे कई राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं।

पटवारी ने भी किया सुंदरकांड का पाठ व महाआरती
अयोध्या में सोमवार को हुई श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने भी भोपाल में कई आयोजन किए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने झरनेश्वर हनुमान मंदिर में पार्टी  नेताओं के साथ सुंदरकांड का पाठ किया। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन दर्शन उदाहरण और अनुकरण का पर्याय है। पटवारी ने कहा कि प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें, देश- प्रदेश में खुशहाली आए। इस दौरान  उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित कई नेता-कार्यकर्ता उपस्थित थे। इन नेताओं ने 5 नंबर मार्केट में भी आयोजित हनुमान चालीसा पाठ के साथ महाआरती में हिस्सा लिया।

कई इंस्पेक्टरों को मिली डीएसपी की वर्दी
गृह विभाग ने निरीक्षक और उसके समकक्ष संवर्ग के 22 इंस्पेक्टर्स को मानसेवी डीएसपी बना दिया है। इससे उन्हें भले ही बढ़ी हुई वेतन न मिले, लेकिन उन्हें अब डीएसपी की वर्दी पहनने की पात्रता मिल गई है। इसके साथ ही डीएसपी पद के अधिकार भी मिल जाएंगे। इस संबंध में गृह विभाग ने बीते रोज आदेश जारी कर दिए हैं। सरकार ने पुलिस रेगुलेशन के नियम-45 के तहत निरीक्षकों को मानसेवी डीएसपी बनाया है। इन 22 में से चार इंस्पेक्टर्स ऐसे भी हैं, जो रिटायर होने से 8 दिन पहले डीएसपी बन जाएंगे। ये चारों इंस्पेक्टर्स राकेश तिवारी, बालवेंद्र पांडे, राजेंद्र सिंह कुशवाह और मनोज कुमार ओसवाल। यह चारों इसी 31 जनवरी को रिटायर हो जाएंगे।

Related Articles