बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/डॉ. मोहन ने परिजनों के साथ सीएम हाउस में कलश रखकर की पूजा अर्चना

डॉ. मोहन यादव

डॉ. मोहन ने परिजनों के साथ सीएम हाउस में कलश रखकर की पूजा अर्चना
सीएम डॉ. मोहन यादव ने बीते रोज सीएम हाउस में गृह प्रवेश किया। इस दौरान उज्जैन से उनका परिवार भी आया था। सीएम हाउस में कलश रखकर पूजा-अर्चना भी की गई। सीएम ने पूरा सीएम हाउस घूमा, जाना और फिर परिसर में स्थित समत्व कार्यालय में पहली बैठक की। बैठक में सीएम ने कहा, यह गरीबों और वंचितों की सहायता करने वाली सरकार है। मैं गरीबों की मदद के लिए प्रतिबद्ध हूं। सीएम ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बड़वानी जिले के सेंधवा और सिंगरौली जिले की ग्राम पंचायत ओडगड़ी के हितग्राहियों से संवाद किया। सीएम ने कहा कि यात्रा के अंतर्गत प्रदेश में 19,500 से ज्यादा ग्राम पंचायतों में शिविरों का आयोजन हुआ है। 1 करोड़ 69 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए हैं।

कांग्रेस को बड़ा झटका,  पूर्व विधायक मावई भाजपा में शामिल
लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक राकेश मावई बीते रोज भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उन्होंने भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया। मावई के साथ ही शिवपुरी से पूर्व जनपद अध्यक्ष परम सिंह रावत ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। 2020 में हुए उपचुनाव में मुरैना से राकेश मावई ने भाजपा के रघुराज कंसाना को 5751 वोटों से हराया था। 2023 में उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया था। मावई के भाजपा में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव में नए समीकरण देखे जा सकते हैं। इस सीट से सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर विधायक बनने के बाद सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं। तोमर अब विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

प्रमुख सचिव, संभागायुक्त समेत आठ अफसरों पर 80 हजार की कॉस्ट
मप्र हाईकोर्ट ने कई अवसर दिये जाने के बावजूद भी जवाब पेश नहीं किये जाने के मामले को सख्ती से लिया। चीफ जस्टिस रवि विजय मलीमठ व जस्टिस विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव, संभागायुक्त शहडोल, कलेक्टर अनूपपुर सहित आठ अधिकारियों का दस-दस हजार रुपए की कॉस्ट लगाई है। याचिकाकर्ता मधुकर चतुर्वेदी की ओर से यह मामला दायर किया गया था। जिसमें कहा गया था कि अनूपपुर में माहेश्वरी बिल्डर द्वारा विवेकानंद स्मार्ट सिटी का निर्माण किया जा रहा है। बिल्डर द्वारा सरकार जमीन पर निर्माण कर उसे बेच रहा है। इस संबंध में शिकायत पर जांच की गई, परंतु बिल्डर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं है। हाईकोर्ट ने 13 फरवरी 2023 को नोटिस जारी कर अनावेदकों से जवाब मांगा था। याचिका पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने जवाब पेश करने समय प्रदान करने का आग्रह किया। युगलपीठ ने कॉस्ट की राशि व्यक्तिगत तौर पर एक सप्ताह में रजिस्ट्री में जमा कराने के निर्देश जारी किये है।

मंदिर निर्माण की खुशी में एसडीएम ने दी जी भर के पटाखे फोड़ने की सलाह
अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह आम लोगों के साथ ही शासकीय अधिकारियों में भी है। रतलाम जिले के जावरा एसडीएम अनिल भाना ने कहा, गर्व है मुझे हिंदू होने पर, गर्व है मुझे राम राज्य की स्थापना होने पर, गर्व है मुझे मंदिर बनने पर। एसडीएम ने कहा, पिछली सात पीढिय़ां जो देख नहीं पाईं, वह हम देखेंगे। मैं चाहता हूं दीपावली फीकी पड़ जाए 22 तारीख के आगे। हमने 250 लोगों को पटाखों के लाइसेंस जारी किए हैं। जी भर के पटाखे फोडि़ए। कोई पॉल्यूशन नहीं होता। दरअसल, जावरा में 84वां गीता जयंती महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कार्यक्रम में एसडीएम पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा कि पूरा शहर अलग रंग में नजर आएगा। मेरी विधायक जी से बात हुई है। बैठक रखने के लिए कहा है। हमने भी कहा कि कोई कसर नहीं रखेंगे। आप चिंता ना करें। यह शासकीय कार्यक्रम है। सांस्कृतिक कार्यक्रम है। राष्ट्रीय व धार्मिक कार्यक्रम है। हमारा कार्यक्रम है। हम इस कार्यक्रम को जैसे होली, दीपावली, 15 अगस्त, 26 जनवरी मनाते हैं उसी तरह से आन-बान-शान से मनाएं।

Related Articles