बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सरकार की उपलब्धियों से कांग्रेस में बौखलाहट: वीडी

विष्णुदत्त शर्मा

सरकार की उपलब्धियों से कांग्रेस में बौखलाहट: वीडी
डॉ. मोहन यादव संवेदनशील मुख्यमंत्री हैं और कड़े निर्णय, अथक मेहनत व परिश्रम से लगातार उपलब्धियों को हासिल कर रहे हैं, इससे कांग्रेस में बौखलाहट है। जिन राज्यों में जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है, वहां कांग्रेस छल कपट की राजनीति करने का काम कर रही है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कही। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में कोई घटना सामने आने पर तत्काल निर्णय लेकर कार्रवाई की जाती है। कटनी का मामला सामने आने के बाद त्वरित एवं सख्त कार्रवाई की गई, क्योंकि अपराधी की कोई जाति या धर्म नहीं होता। लेकिन कांग्रेस तुष्टिकरण एवं जातिवादी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है।

आईपीएस प्रज्ञा ऋचा बनीं स्पेशल डीजी
1991 बैच की आईपीएस अफसर प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव को स्पेशल डीजी के पद पर पदोन्नत किया गया है। प्रज्ञा ऋचा वर्तमान में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक महिला सुरक्षा शाखा पीएचक्यू के तौर पर पदस्थ हैं। गृह विभाग द्वारा जारी आदेश में अनको विशेष पुलिस महानिदेशक महिला सुरक्षा शाखा पीएचक्यू के पद पर पदोन्नत करते हुए पदस्थापन यथावत रखी गई है। इधर स्पेशल डीजी सुषमा सिंह जो अभियोजन शाखा की प्रमुख हैं, वे आज 31 अगस्त को रिटायर हो रही है।

एक साल पहले अतिथि शिक्षकों से किया वादा पूरा नहीं किया: अजय
पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं विधायक अजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से उनके द्वारा पूर्व में की गई सिफारिशों के अनुरूप प्रदेश के अतिथि शिक्षकों की मांगों को तत्काल पूरा करने अपील की है। उन्होंने कहा कि एक साल पहले चुनाव पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने भी पंचायत बुलाकर अतिथि शिक्षकों की मांगों को पूरा करने की घोषणा की थी। वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने 15 मार्च, 2018 को शिवराज सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि प्रदेश में कार्यरत अतिथि शिक्षक पूर्ण निष्ठा से अध्यापन एवं अन्य अनुषांगिक कार्य कर रहे हैं। इनकी लंबी सेवा अवधि को देखते हुए इन्हें संविदा शिक्षक बनाये जाने की कार्यवाही अत्यंत अपेक्षित है।

कांग्रेस नेतृत्व ने मप्र में बदले प्रभारी सचिव
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सभी राज्यों के प्रदेश प्रभारी महासचिव के साथ सचिव और संयुक्त सचिवों की नियुक्ति की है। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुणाल चौधरी को महाराष्ट में सचिव नियुक्त किया है। वहीं मप्र में प्रभारी सचिव संजय दत्त को छोडक़र सभी प्रभारी सचिव बदल दिए गए हैं। अब मप्र में संजय दत्त के साथ चंदन यादव, आनंद चौधरी को सचिव बनाकर भेजा गया है। रणविजय सिंह लोचन संयुक्त सचिव होंगे। मप्र में कांग्रेस ने पहली बार संयुक्त सचिव की नियुक्ति की है। पहली बार रणविजय सिंह लोचव को मप्र में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। वे 4 सचिवों के साथ इकलौते संयुक्त सचिव होंगे। मप्र कांग्रेस के प्रभारी सचिव कुलदीप इंदौरा राजस्थान के श्रीगंगानगर लोकसभा से सांसद चुने जा चुके हैं। दूसरे प्रभारी सचिव संजय कपूर करीब 5 साल से मप्र में बतौर प्रभारी सचिव काम कर रहे थे।

Related Articles