बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/शिशुपाल से की कांग्रेस की तुलना, कहा पाप का घड़ा भरने वाला है: यादव

मोहन यादव

शिशुपाल से की कांग्रेस की तुलना, कहा पाप का घड़ा भरने वाला है: यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश में जोर-शोर से चुनावी अभियान में जुटे हुए है। इसी कड़ी में सीएम नेे आलोट नाके पर पहुंचकर बीते रोज नुक्कड़ सभा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस व विपक्ष के नेता भाजपा को दिन-रात गाली दे रहे हैं, अब इनके पाप का घड़ा भरने वाला है। सीएम ने कहा कि भगवान कृष्ण ने भी शिशुपाल की सौ गालियां सुनी, जैसे ही सौ गाली पूरी हुई शिशुपाल का काम तमाम कर दिया। सीएम ने कांग्रेस को राम विरोधी बताया और कहा कि वर्षों तक प्रभु श्री राम के काम में अड़ंगा लगाने वाले अब राम की भक्ति कर रहे।

अक्षय बम  कोई बड़े नेता नहीं हमें क्या फायदा इनसे: ताई
कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम के भाजपा में शामिल होने के बाद सुमित्रा महाजन ने जो कुछ कहा और जिस अंदाज में कहा उसने भाजपा के दिग्गजों के होश उड़ा दिए। इसे दिल्ली और भोपाल ने भी गंभीरता से लिया। उनका कहना था कि हम यहां वैसे ही बहुत मजबूत थे, फिर यह क्यों किया गया यह समझ नहीं आ रहा है। वैसे भी अक्षय कोई बहुत बड़े नेता नहीं है, जिनको लेने से हमें कोई बड़ा फायदा हो रहा हो। ताई का यह भी कहना था कि मैं ऐसी राजनीति को पसंद नहीं करती हूं। महाजन ने अपनी नाराजगी का इजहार करते हुए यह भी कहा कि, मैं तो इस बार के चुनाव में किसी भूमिका में नहीं हूं, हां शायद इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं दी गई हो। ताई के तीखे तेवर के बाद बम को अपने सुर बदलने पड़े थे।

जीतू के चुनाव प्रचार पर तत्काल रोक लगाए आयोग, वीडी ने की मांग
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के चुनाव प्रचार किए जाने पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इससे प्रदेश में कानून व्यवस्था भी बनी रहेगी और शेष दो चरणों के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो सकेंगे।  शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी जोबट में सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता बालिका के घर गए थे और उन्होंने उसके परिजनों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर साझा की थी। इससे पीडि़त बालिका की पहचान उजागर हुई इसके अलावा उनके द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों का भी जिक्र पत्र में किया गया है।

सिंधिया और दिग्विजय नहीं दे पाए खुद को ही वोट
 गुना से लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजगढ़ से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह मौजूदा लोकसभा चुनाव में खुद को अपना ही वोट नहीं दे पाएंगे। तीसरे और चौथे चरण में 6 प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनका वोट उनके लोकसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नहीं होने से वे खुद को वोट देने से महरूम रहेंगे। इनमें से ज्यादातर के परिजनों के वोट भी संबंधित क्षेत्र में नहीं होने से उन्हें परिवार के वोट भी नहीं मिल सकेंगे। मतदान के लिए उन्हें लोकसभा क्षेत्र छोडक़र मूल स्थान पर जाना पड़ेगा। इससे पहले दूसरे चरण में भी दो प्रत्याशी खुद को वोट नहीं दे पाए थे। इनमें खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा और खजुराहो से ही इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी आरबी प्रजापति शामिल हैं। दोनों भोपाल के मतदाता हैं।

Related Articles