बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/सीएम बोले, गोपालकृष्ण के नाम पर सभी नगरीय निकायों में बनेंगे गीता भवन

डॉ. मोहन यादव

सीएम बोले, गोपालकृष्ण के नाम पर सभी नगरीय निकायों में बनेंगे गीता भवन
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि भगवान श्रीराम अपने 14 वर्ष के वनवास के दौरान बहोरीबंद की पावन भूमि से होकर चित्रकूट गए थे। यह श्रीराम की तपोस्थली है। इस क्षेत्र की जनता को पिछले 40 वर्षों से जिस योजना का इंतजार था, वह आज पूरी होने जा रही है। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में गीता भवन बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कटनी जिले के बहोरीबंद में 1011.05 करोड़ रुपये की लागत की बहोरीबंद उद्वहन माइक्रो सिंचाई परियोजना के निर्माण कार्यों के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहोरीबंद परियोजना से कटनी जिले की चार तहसीलों के 151 गांव की 32 हजार हेक्टेयर जमीन सिंचित होगी। इससे हर खेत के लिए जल की हर बूंद का कृषक स्प्रिंकलर, ड्रिप आदि पद्धति से उपयोग कर सकेंगे। नहर बनाने के लिए जमीन का प्रयोग नहीं किया जाएगा सीधे ही पानी खेत के लिए उपलब्ध हो सकेगा।

दुग्ध उत्पादक किसानों को लाभ पहुंचाना सरकार की मंशा: वीडी
सहकारिता के माध्यम से दुग्ध उत्पादक किसानों को लाभ पहुंचाना सरकार की मंशा है, लेकिन कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। राहुल गांधी विदेश में और विवेक तन्खा मप्र में झूठ बोल रहे हैं। दुग्ध संघ को किसी दूसरे को नहीं दिया जा रहा, कांग्रेस प्रदेश को बदनाम कर रही है। यह बात गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कांग्रेस के आरोपों के जवाब में कही। दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा सहित कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि मप्र दुग्ध संघ को राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड को दिया जा रहा है। यह प्रदेश के लाखों किसानों और पशुपालकों के साथ धोखा है। इसके जवाब में शर्मा ने कहा कि नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड किसी राज्य का नहीं है, यह केंद्र का संस्थान है। बोर्ड लालबहादुर शास्त्री ने प्रारंभ करवाया था।

रिटायर्ड होने से पहले लोकायुक्त की टीम ने  एडीएम  को रिश्वत लेते दबोचा
नवगठित जिले मऊगंज में रीवा लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जिले में पदस्थ अपर कलेक्टर (एडीएम) अशोक कुमार ओहरी को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया है। इस रिश्वत कांड के मामले में सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति है। अशोक कुमार ओहरी, अपर कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। इस प्रकरण में लोकायुक्त द्वारा कार्यवाही की जा रही है। नागरिक हितों से खिलवाड़ करने वाले किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूर्व में भी शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी जा चुकी है कि जमीन नामांतरण, बंटवारा आदि मामलों के निराकरण में गंभीरता बरते। सरकार अपने नागरिकों को पारदर्शी तरीके से सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इंदौर के उपचुनाव में भाजपा को  फिर मिली चार हजार मतों से जीत
इंदौर नगर निगम के वार्ड 83 के उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत हो गई है। भाजपा के जीतू राठौर को 6490 और कांग्रेस के उम्मीदवार विकास जोशी को 2235 वोट मिले हैं। भाजपा उम्मीदवार 4255 वोटों से चुनाव जीत गए हैं। शुक्रवार को नेहरू स्टेडियम में मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हुई। उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र रघुवंशी ने बताया कि मतगणना के लिए 15 टीमें बनाई थी।इंदौर नगर निगम चुनाव में कमल लड्ढा की जीत सबसे बड़ी जीत थी। बता दें कि इस वार्ड में अब लड्ढा के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ है। 2022 में हुए चुनाव में इस वार्ड से बीजेपी के कमल लड्ढा की जीत 8803 वोट से हुई थी। कमल लड्ढा को उस समय 11 हजार 280 वोट मिले थे।

Related Articles