बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/भोपाल ननि की बेडेकर को तो इंदौर की चंद्रमौली को मिलेगी कमान!

बेडेकर-चंद्रमौली

भोपाल ननि की बेडेकर को तो इंदौर की चंद्रमौली को मिलेगी कमान!
प्रदेश के दो बड़े शहरों के नगर निगम कमिश्नर बदलने की तैयारी है। भोपाल का जिम्मा आईएएस अधिकारी अभय अरविंद बेडेकर को सौंपा जा सकता है। वो अभी आलीराजपुर कलेक्टर हैं। इधर, इंदौर की कमान चंद्रमौली शुक्ला को दिए जाने की संभावना है। शुक्ला वर्तमान में मप्र हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर हैं। इन पदों के लिए मंत्रालय में उप सचिव आदित्य सिंह और पर्यटन निगम के एडिशनल एमडी विवेक श्रोत्रिय का नाम भी चर्चा में हैं। फेरबदल के आदेश जारी करने के लिए स्वच्छ सर्वे के रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा था। अब एक-दो दिन में ऑर्डर हो सकते हैं।  हाल ही में इन दोनों शहरों के कलेक्टर बदले जा चुके हैं। बताया जा रहा है भोपाल नगर निगम कमिश्नर फ्रैंक नोबल ए और इंदौर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह भी नई जिम्मेदारी चाह रहे हैं। यह बात आला अफसरों तक पहले ही पहुंचा चुके हैं।

प्रदेश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे नेता प्रतिपक्ष
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार द्वारा ई-नगरपालिका पोर्टल के हैक होने को लेकर दिए बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इसे प्रदेश को बदनाम करने की बात कही है। मीडिया से चर्चा के दौरान शर्मा ने कहा कि लगा था कि कांग्रेस में नए लोग आए हैं, ये सकारात्मक राजनीति और प्रदेश के विकास की बात करेंगे, लेकिन यह भी दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की तरह प्रदेश को बदनाम करने में लगे हुए हैं। सिंघार प्रदेश को बदनाम करने को लेकर जो बयान दे रहे हैं, उससे लगता है कि आप दिग्विजय सिंह के पूर्ण अनुयायी हैं।

बोले भूरिया- राम मंदिर का चंदा खा गए भाजपा-आरएसएस वाले
कांग्रेस के सीनियर लीडर व पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने भाजपा-संघ पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राम मंदिर का पैसा खा गए। शुरूआती राम मंदिर आंदोलन में अरबों रुपए इक_ा हुए। भूरिया ने सरकार से चंदे का हिसाब मांगा है। भूरिया   रतलाम में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के लिए रेलवे कर्मचारी संगठनों के संयुक्त रूप से चल रहे आंदोलन में शामिल होने आए थे। वे रेलवे कर्मचारियों के साथ डीआरएम ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे। इधर, मुरैना दौरे पर आए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी बुधवार रात राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बहाने भाजपा और संघ को घेरा है। उन्होंने कहा, जब शंकराचार्य को नहीं बुलाया जा रहा है तो फिर कांग्रेस निमंत्रण कैसे स्वीकार कर ले।

यह सतपुड़ा मॉडल का कहीं दूसरा संस्करण तो नहीं?
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने ई- नगर पालिका सॉफ्टवेयर हैक मामले में प्रदेश की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। सिंघार ने कहा कि कहीं ई नगर पालिका हैक मामला बीजेपी सरकार में हुए घोटालों एवं भ्रष्टाचारों को छिपाने के लिए सतपुड़ा मॉडल का दूसरा संस्करण तो नहीं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 21 दिसंबर को कथित साइबर अपराधियों ने मध्यप्रदेश में ई- नगरपालिका पोर्टल के डाटा को हैक कर लिया था और लगभग तीन हफ्ते बीत जाने के बाद -भी अब तक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चालू नहीं हो पाई हैं। इस साइबर अटैक से पूरे प्रदेश की 412 नगर पालिकाओं के डाटा को नुकसान पहुंचा है, सिर्फ ऑफलाइन और बैकअप डाटा ही अभी तथाकथित रूप से बचाया गया है। नेता प्रतिपक्ष ने लिखा कि ई-नगर पालिका के बाद नेशनल हेल्थ मिशन का डाटा भी हैक होने की बात सामने आई है।

Related Articles