बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पूरी पार्टी की तरफ से इमरती देवी से माफी मांगता हूं: अरुण यादव

अरुण यादव

पूरी पार्टी की तरफ से इमरती देवी से माफी मांगता हूं: अरुण यादव
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी द्वारा इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान के बाद से प्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है। भाजपा इस मुद्दे को लोकसभा चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश कर रही है, तो वहीं कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है। भाजपा नेत्री इमरती देवी ने पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इधर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पटवारी के बयान को तोड़ मरोडक़र पेश किया गया है। उनकी मंशा किसी को आहत करने की नहीं थी। मैं अपनी तरफ से और पार्टी की ओर से इमरती देवी से माफी मांगता हूं। जीतू पटवारी ने इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर खेद व्यक्त करते हुए माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनकी मंशा उनसे पूछे गए सवाल को टालने की थी, किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। इमरती देवी मेरी बड़ी बहन हैं और बड़ी बहन मां जैसी होती है।

लता वानखेड़े के विवादित बोल, शिकायत के बाद मांगनी पड़ी माफी
सागर लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े द्वारा एक इंटरव्यू के दौरान एक वर्ग के लिए विवादित और जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल को लेकर बवाल हो गया। अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े कई संगठनों ने इस पर विरोध जताया। भीम आर्मी ने पुलिस और प्रशासन से शिकायत करते हुए निर्वाचन आयोग से भी वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग ही। शिकायत करने वालों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने इस शब्द को अपमानजनक ठहराते हुए इसके इस्तेमाल पर रोक लगाई हुई है। विवाद सामने आने के बाद वानखेड़े ने कहा कि मेरी भावना किसी का अपमान करने की नहीं थी, मैं सिर्फ इतना कह रही थी कि सामान्य सीट पर कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़ सकता है। इसी क्रम में ये शब्द बोला है। जिनकी भी भावना आहत हुई है, मैं उनसे माफी मांगती हूं।

विक्रांत का जवाब- मैं भी डॉक्टर अच्छों-अच्छों का इलाज किया है
रतलाम सीट पर कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच बयानों के तीर रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले दिनों झाबुआ में वन मंत्री नागरसिंह चौहान ने भाजपा की बैठक में विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया द्वारा उन पर दिए जा रहे बयानों को लेकर कहा था कि उसे आने वाले टाइम में भुगतना पड़ेगा। इस पर पलटवार करते हुए जारी वीडियो में डॉ. भूरिया ने कहा, आखिर नागरसिंह जी के अंदर का डाकू जाग ही गया। उनके चेहरे पर हार की बौखलाहट है। मैं भी डॉक्टर और सर्जन हूं, अच्छों- अच्छों का इलाज कर दिया है। वन मंत्री चौहान ने 2 मई को झाबुआ में भाजपा की बैठक में कहा था कि भूरिया जिस प्रकार से मेरे बारे में बोल रहा है, वह आने वाले टाइम में भयंकर भुगतेगा। उसका पाला नागर सिंह चौहान से पड़ा है, उसे मालूम नहीं है कि ये किस खेत की मूली है।

जरारिया पर टिप्पणी, करना पड़ा पटवारी को भारी, दर्ज हुआ तीसरा मामला
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पर ग्वालियर-चंबल अंचल में दो दिन में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ शनिवार को ऊमरी थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। यह एफआईआर चार दिन पहले उनके द्वारा भिंड लोस से बसपा के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया के खिलाफ टिप्पणी पर हुई है। इसकी शिकायत जरारिया के अभिकर्ता अशोक कुमार गुप्ता ने की थी। दरअसल पटवारी ने 1 मई को ऊमरी में आयोजित सभा में बसपा प्रत्याशी देवाशीष पर भाजपा से रुपए लेकर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया था। बता दें कि इससे पहले 3 मई को पूर्व मंत्री इमरती देवी ने उनके खिलाफ टिप्पणी पर डबरा थाने में पटवारी पर एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पूर्व आलीराजपुर में रेप पीडि़ता की पहचान उजागर करने पर भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

Related Articles