बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/13 दिन के इंतजार के बाद रावत को मिला वन एवं पर्यावरण विभाग

रावत

13 दिन के इंतजार के बाद रावत को मिला वन एवं पर्यावरण विभाग
कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के 13 दिन बाद रविवार को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी है। यह विभाग वर्तमान में मंत्री नागर सिंह चौहान के पास थे। इस संबंध में रविवार को ही जीएडी ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले वरिष्ठ विधायक रामनिवास रावत को 8 जुलाई को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई थी। तब से अभी तक उन्हें किसी विभाग की जिम्मेदारी नहीं दी गई थी। चर्चा थी कि सीएम यादव अपने पास से कोई एक विभाग देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने अपने पास विभाग यथावत रखे है। रावत को वन और – पर्यावरण विभाग दिया गया है, जो पहले नागर सिंह चौहान के पास था।

मंत्री प्रहलाद हुए बीमार, तो गायब मिले चिकित्सक
पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के दौरे में चूक का मामला सामने आया है। आयोजन स्थल पर ड्यूटी लगाए जाने के बाद भी डॉक्टर और स्वास्थ्य अमला मौजूद नहीं था। इसी दौरान मंत्री पटेल का स्वास्थ्य खराब हो गया। बाद में वे दवा का सेवन कर भोपाल के लिए रवाना हो गए। मंत्री रविवार को गाडरवारा तहसील के सोकलपुर नीलकुंड कार्यक्रम में थे। पूजा के दौरान उन्हें बेचैनी और घबराहट हुई। स्टाफ मंदिर से निकला और डॉक्टरों को तलाशने लगा, लेकिन वहां कोई नहीं था। अधिकारियों को खबर मिली तो हडक़ंप मच गया। बाद में गाडरवारा सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. राकेश बोहरे दवा लेकर पहुंचे, जिसका सेवन करने के बाद मंत्री की हालत में सुधार हुआ और वे भोपाल रवाना हो गए। कलेक्टर शीतला पटले के अनुसार एसडीएम से जानकारी ली है और रिपोर्ट मांगी है।

अंग्रेजों जैसा तांडव कर रही है भाजपा सरकार: पटवारी
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश में दो अलग-अलग तरह के कानून चलने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की कोठी की नपाई से तमतमाए पटवारी ने कहा कि ऐसी कोई विधानसभा नहीं है जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ दोहरा व्यवहार न किया जा रहा हो। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दमन करने सरकार अंग्रेजों जैसा तांडव कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दबंगों के लिए अलग कानून है तो दलित, अल्पसंख्यक के लिए अलग। हर अति का अंत जरूरत होता है। प्रदेश में अब अति हो रही है। पटवारी ने कहा कि भाजपा राज में एजेंडे के तहत कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर प्रशासन द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। भिण्ड कलेक्टर ने हत्या करने वाले एक व्यक्ति का मकान तोड़ा ,वहीं दूसरे अपराधी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई।

दिग्विजय ने की खुरई हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की मांग
सागर जिले के खुरई के बडोदिया नोनागिर गांव के नितिन अहिरवार की हत्या और अंजना अहिरवार की संदिग्ध मौत का मामला फिर से गर्माने लगा है।  पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया के माध्यम से मामले में जांच की मांग की। अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। सिंह ने पत्र में लिखा कि मप्र के नागरिक समूह ने एक वास्तविक जांच रिपोर्ट मुझे भेजी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक अब तक दलित वर्ग के युवाओं और उनके परिवारों पर हुई घटनाओं की जानकारी दी गई है। इसमें सबसे ज्यादा प्रताडऩा के मामले मध्यप्रदेश के सागर जिले में सामने आ रहे हैं। आपकी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा दलित समाज पर हमले और प्रताडऩा की कई घटनाएं वर्तमान में सामने आई हैं।  

Related Articles