बिच्छू डॉट कॉम: राउंडअप/आ रहा हूं मुंबई, सबको औकात बताएंगे, लॉरेंस बिश्नोई मामले पर फिर बोले पप्पू यादव

पप्पू यादव
  • रवि खरे

आ रहा हूं मुंबई, सबको औकात बताएंगे, लॉरेंस बिश्नोई मामले पर फिर बोले पप्पू यादव
मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बिहार के निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को खुली चुनौती दी थी। हाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब इससे जुड़ा सवाल पूछा गया तो पप्पू यादव भडक़ गए थे। अब इस पर सफाई देते हुए पप्पू यादव ने एक बार फिर कहा है कि मुंबई आ रहा हूं, सबको औकात बताएंगे। पप्पू यादव ने एक्स पर लिखा, देखिए मैं किसी ट्रॉलर को जवाब नहीं देता हूं, हां उन्हें बेनकाब जरूर करता हूं। बिहार में 100 लोग जहरीली शराब से मारे गए, 50 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, मीडिया खामोश है तो मैं भी उन पर बात न कर अपराधियों पर चर्चा करता? दरअसल पप्पू यादव से लॉरेंस बिश्नोई को लेकर जो बयान दिया था, उसको लेकर सवाल पूछा गया था। इस पर वो भडक़ गए थे। पत्रकारों से उन्होंने कहा कि मैंने आपको पहले ही कहा था न कि आप ये सब फालतू सवाल यहां मत करिएगा। हमको जो बोलना था हम ट्वीट से बोल दिए हैं, अब जो बोलना होगा, बंबई में बोलेंगे।

दो से ज्यादा बच्चे वाले ही लड़ सकेंगे स्थानीय निकाय चुनाव: चंद्रबाबू नायडू
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने बढ़ती उम्रदराज आबादी के बारे में चिंता जाहिर की है। इसे लेकर बढ़ती चिंताओं का हवाला देते हुए उन्होंने दक्षिणी राज्यों के परिवारों से अधिक बच्चे पैदा करने का आग्रह किया। नायडू ने देश के जनसांख्यिकीय लाभ को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में युवा आबादी को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया। अपने संबोधन के दौरान, मुख्यमंत्री ने बड़े परिवारों को प्रोत्साहित करने वाले कानून को पेश करने की योजना का खुलासा किया। नायडू ने घोषणा की, सरकार केवल दो से अधिक बच्चों वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के लिए पात्र बनाने के लिए कानून लाने की योजना बना रही है। इस कदम का उद्देश्य परिवारों को अधिक बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करना और आने वाले वर्षों में एक युवा, अधिक जीवंत आबादी सुनिश्चित करना है। नायडू ने आंध्र प्रदेश सहित दक्षिण भारत में बढ़ती उम्रदराज आबादी के उभरते मुद्दे पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, हालांकि हमारे पास 2047 तक जनसांख्यिकीय लाभ है, लेकिन दक्षिण भारत में उम्र बढऩे की समस्या के संकेत दिखाई देने लगे हैं। जापान, चीन और कुछ यूरोपीय देशों जैसे कई देश इस मुद्दे से जूझ रहे हैं, जहां आबादी का एक बड़ा हिस्सा बुजुर्ग है।

आतंकी पन्नू ने दी प्लेन उड़ाने की धमकी यात्रियों से बोला- मत करो भारत की यात्रा
बीते एक कुछ दिनों में भारतीय विमान कंपनियों को 100 से ज्यादा धमकियां मिल चुकी हैं। इन धमकियों के बीच अब खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को धमकी देते हुए प्लेन उड़ाने की धमकी दी है। पन्नू ने कहा है कि सिख दंगों के 40 साल पूरे होने पर  एअर इंडिया की फ्लाइट पर हमला हो सकता है। पन्नू ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से 1 से 19 नवंबर तक एअर इंडिया में उड़ान न भरने का आग्रह किया है। सिख फॉर जस्टिस संगठन की नींव रखने वाला पन्नू आए दिन कोई न कोई भडक़ाऊ बयान देता रहता है। खालिस्तान के नाम पर लोगों को भडक़ाने की वजह से पन्नू को भारत आतंकवादी मानता है। उसपर अलगाववाद को बढ़ावा देने और पंजाबी सिख युवाओं को हथियार उठाने के लिए उकसाने का आरोप है। साल 2020 में अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट के तहत उसे आतंकी घोषित किया गया। चूंकि सिख फॉर जस्टिस की विचारधारा भी वही है इसलिए उसे भी प्रतिबंधित कर दिया गया। इसी के साथ-साथ एसएफजे का कंटेंट बनाने-दिखाने वाले कई यूट्यूब चैनलों पर भी प्रतिबंध लग गया।

पहले 500 अंक उछला, फिर अचानक 300 अंक फिसला… शेयर बाजार ने फिर किया हैरान
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार की धांसू शुरुआत हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स ओपनिंग के साथ ही करीब 500 अंक उछल गया, तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 100 अंक से ज्यादा चढक़र ओपन हुआ। लेकिन 15 मिनट के बाद ही ये तेजी गिरावट में तब्दील हो गई और दोनों इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार करते नजर आए। इस बीच प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली और ये 2 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया। पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच शेयर बाजार में सोमवार को तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। एक ओर जहां सेंसेक्स ने अपने पिछले बंद 81,224.75 के लेवल से जोरदार उछाल लेते हुए 81,770.02 के स्तर पर कारोबार शुरू किया।

Related Articles