बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/कर्ज को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कसा तंज

उमंग सिंघार

कर्ज को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कसा तंज
भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार पर कर्ज को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर डबल इंजन सरकार पर बढ़ते कर्ज को लेकर सियासी निशाना साधा है। सिंघार ने लिखा डबल इंजन सरकार की तरक्की देखिए देश पर 205 लाख करोड़ का कर्ज कर दिया। प्रदेश पर 3 लाख 50 हजार करोड़ का कर्ज कर दिया। देश के हर नागरिक पर कर्ज 1.40 लाख रुपए कर दिया। प्रदेश के हर नागरिक पर कर्ज 47 हजार रुपए कर दिया। जीडीपी से अधिक कर्ज पहुंच रहा है। देश में गरीबी का स्तर बढ़ता जा रहा है। भाजपा के चरण चुंबक जरा इस आंकड़े पर भी ध्यान दें। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा भाजपा तो प्रदेश को भ्रष्ट करने के हर अंक में आगे है। भाजपा आंकड़े देखने के बजाय प्रदेश की स्थिति सुधारने पर ध्यान दें।

सिविल सेवा बोर्ड के सदस्य बने मोहम्मद सुलेमान
मुख्यसचिव श्रीमती वीरा राणा के बाद प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान को सिविल सेवा बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। सचिव कार्मिक सिविल सेवा बोर्ड की सचिव होगी। उल्लेखनीय है कि आईएएस अधिकारियों के तबादले के लिए केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने जो गाइडलाइन जारी की है, उसके अनुसार सिविल सेवा बोर्ड की अनुमति के बिना तबादले नहीं होंगे।

दिग्विजय सिंह पर मानहानि केस में सुनवाई आठ  जनवरी को
पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में अगली सुनवाई अब 8 जनवरी को होगी। 15 दिसंबर को न्यायालय ने ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार को समन जारी कर तलब किया गया था। शनिवार को मामले की सुनवाई के दौरान  विधायक सिकरवार कोर्ट ही नहीं पहुंचे। इसके चलते कोर्ट ने उन्हें फिर से सामान के माध्यम से तलब किया है। दरअसल, भाजपा नेता व एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ परिवाद दायर किया। इस पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने उनके खिलाफ मानहानि का प्रकरण दर्ज किया है। 2019 में पूर्व मुख्यमंत्री भिंड आए थे। इस दौरान उन्होंने कथित रूप से पत्रकारों से चर्चा के दौरान भाजपा व आरएसस के कार्यकर्ताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से एडवोकेट संजय शुक्ला ने इस केस में विधायक सिकरवार को बुलाने की मांग की है।

विधायक अभय मिश्रा के खिलाफ पीसीसी के बाहर प्रदर्शन
सिमरिया से कांग्रेस के विधायक अभय मिश्रा के खिलाफ बीते रोज कुछ लोगों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। पीसीसी के बाहर प्रदर्शन में शामिल विमलेश मिश्रा ने आरोप लगाया कि अभय मिश्रा ने मुझसे 64 लाख रुपए लिए हैं और जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाई है। इस सबके बाद उन्होंने जमीन किसी और को बेच दी है। विमलेश ने कहा, हमने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से मांग की है कि धोखाधड़ी करने वाले विधायक को कांग्रेस से बाहर निकाला जाएं।

Related Articles