बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मप्र में कांग्रेस ने किसानों से की थी वादाखिलाफी

शिवराज सिंह चौहान

मप्र में कांग्रेस ने किसानों से की थी वादाखिलाफी
केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यसभा में कांग्रेस पर तीखा हमला किया। उनके डीएनए को किसान विरोधी बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की प्राथमिकताओं में कभी किसान नहीं रहा। चौहान ने मप्र विस चुनाव में राहुल गांधी के किसानों का कर्ज माफ करने के वादे का उल्लेख कर उन पर वादा पूरा ना करने का आरोप लगाया। चौहान ने कहा कि विपक्ष को शकुनि की याद आई। उनकी भावना शकुनि से मिलती है, इसलिए वह याद आए। शकुनि अधर्मी था। हम भगवान कृष्ण को मानने वाले लोग हैं। वह धर्म की बात करते हैं। हम भी उन्हीं के रास्ते पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि रिवर लिंक के प्रोजेक्ट को सबसे पहले लागू गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र, मोदी ने किया। उन्होंने सूख रही नदियों को फिर से जीवन देने का काम किया। मप्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नर्मदा जी को क्षिप्रा जी से जोडऩे को असंभव बता दिया था। हमने नर्मदा जी के पानी को क्षिप्रा जी में ले जाकर असंभव को संभव कर दिखाया।

जो बहनें रक्षाबंधन नहीं मनातीं, उन्हें राखी स्पेशल की राशि क्यों: शर्मा
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को दी जा रही अतिरिक्त 250 रुपए की राखी स्पेशल राशि को लेकर एक सवाल उठा दिया है। उन्होंने कहा कि जो बहनें रक्षाबंधन नहीं मनातीं और जिन्हें इस पर्व से कोई लेना देना नहीं है, उन्हें यह 250 रुपए क्यों दिए जाना चाहिए? उन्होंने कहा कि इसलिए रक्षाबंधन पर लाड़ली बहनों को राखी स्पेशल ढाई सौ रुपए देने से पहले यह ताकीद कर ली जाना चाहिए कि जिन्हें ढाई सौ रुपए दिए जा रहे हैं, वे रक्षाबंधन का त्योहार मनाती भी हैं या नहीं। उन्होने कहा कि मेरे हिसाब से बाकायदा इन बहनों से शपथ पत्र लेना चाहिए। अगर वे शपथ पत्र देकर कहती हैं कि रक्षाबंधन का त्योहार मनाती हैं, तब ही उनके खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि डाली जाए।

बुंदेलखंड के लोगों के लिए खजुराहो में एम्स खोलें: वीडी शर्मा
 लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान शुक्रवार को मप्र भाजपा अध्यक्ष, सांसद वीडी शर्मा ने बुंदेलखंड में इलाज की सुविधाओं के अभाव का मुद्दा उठाया। स्वास्थ्य की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान शर्मा ने पूरे बुंदेलखंड के लिए खजुराहो में एक एम्स की स्थापना की मांग की। शर्मा ने कहा कि यूपी-एमपी मिलाकर पूरे बुंदेलखंड में सिर्फ सागर, झांसी और दतिया में ही मेडिकल कॉलेज हैं। खजुराहो बुंदेलखंड के बीचों-बीच है। वल्र्ड हेरिटेज साइट है। पीएम की आइकोनिक सिटी है। जी-20 समिट वहां हो चुकी है, लेकिन अफसोस की बात है कि 30 बिस्तर का भी अस्पताल खजुराहो में अब तक नहीं हैं। इस कारण विदेशी पर्यटकों को भी परेशानी होती है। शर्मा ने नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में राष्ट्रीय औसत की दृष्टि से स्वास्थ्य की सुविधाओं में घनत्व बहुत कम है।

मप्र की सईदा एनजीटी की रजिस्ट्रार जनरल बनीं
मप्र न्यायिक सेवा की अधिकारी सईदा विनीता को – एनजीटी में प्रतिनियुक्ति पर रजिस्ट्रार जनरल नियुक्त किया गया है। नियुक्ति के बाद उन्होंने दिल्ली में एनजीटी की प्रिंसिपल बेंच में पदभार ग्रहण कर लिया है। वह 2007 में सिविल जज मप्र की न्यायिक सेवा में नियुक्त हुई थीं। 2012 में वह एडीजे बनाई गईं थीं।

Related Articles