बिहाइंड द कर्टन/बोले अजय सिंह, सरकार लोगों को पीने का पानी तक नहीं दे पा रही

  • प्रणव बजाज
अजय सिंह

बोले अजय सिंह, सरकार लोगों को पीने का पानी तक नहीं दे पा रही  
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह का कहना है कि शिव सरकार प्रदेश में पीने का पानी उपलब्ध कराने में पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। उनका कहना  है कि बिजली की कटौती और लो प्रेशर की वजह से ग्रामीण इलाकों में खासतौर पर पानी की टंकिया तक नहीं भर पा रही हंै। इस स्थिति की वजह है सरकार द्वारा पूर्वनुमान लगाने में असफल रहना। उनका कहना है कि सरकार को इस मामले में जनवरी से ध्यान देना चाहिए था, लेकिन अब जब जल संकट गहरा गया है और गर्मी का मौसम आधा निकल गया है,तब सरकार को ध्यान आ रहा है। अब स्थिति विकराल होने पर मुख्यमंत्री बैठक कर हिदायत दे रहे हैं। प्रदेश की हालात यह है कि सरकार सत्रह सालों में पेयजल समस्या तक का निदान नहीं कर सकी है।


माइक पर हनुमान चालीसा के पक्ष में आए पटवारी
लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब जीतू पटवारी भी आ गए हैं। उनके द्वारा अपने प्रदेशाध्यक्ष की तरह ही साफ्ट हिन्दुत्व की राह पर चलने का प्रयास किया जा रहा है। शायद यही वजह है की वे कह रहे है कि लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने  पर कोई रोक टोक नहीं होनी चाहिए। उनका कहना है कि यह हमारी आस्था का विषय है। हनुमान चालीसा का पाठ जरुरी है। उनका कहना है कि हनुमान चालीसा को लेकर जो भावनाएं बनाई जा रही हैं, उससे देश का भला नहीं हो सकता है। गौरतलब है कि उप्र में लाउडस्पीकर को लेकर उप्र में लगाए गए प्रतिबंध को लेकर मप्र में भी माहौल गर्म बना हुआ है। इस मामले में पूर्व सीएम उमा भारती , जयभान सिंह पवैया, प्रज्ञा ठाकुर और विधायक लक्ष्मण सिंह पहले ही प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

कमलनाथ के पास पहले से हैं पीके रुप में प्रवीण कक्कड़
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस में पीके को शामिल करने को लेकर बड़ा तंज कसा है। उनका कहना है कि मेरे ख्याल से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के पास पहले से एक पीके यानि की प्रवीण कक्कड़ हैं, जिसकी वजह से ही वे पार्टी हाईकमान सोनिया गांधी द्वारा प्रशांत किशोर को पार्टी में लेने के मामले में स्पष्ट राय नहीं रखते हैं। यह तंज उनके द्वारा मीडिया से चर्चा में कसा गया है। उनका कहना है कि कमलनाथ के पीके न केवल संगठन में बल्कि कमलनाथ की सरकार में बड़े रणनीतिकार बनकर उभर चुके हैं। मिश्रा ने इस मामले में सोनिया गांधी पर भी  तंज कसा है। उनका कहना है कि उनके साथ ही राहुल गांधी और प्रियंका सहित पूरा परिवार पीके यानी कि प्रशांत किशोर की बैसाखी पर आना चाहता है।

शिव चाहते मई तक पूरा हो महाकाल कॉरिडोर का काम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इच्छा है कि मई तक उज्जैन के महाकाल मंदिर के लिए बनाए जाने वाले कॉरिडोर का काम पूरा हो जाए। इसकी वजह है जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उज्जैन आने का कार्यक्रम। उन्हें इसके लोकार्पण के लिए स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा आमंत्रित किया गया है। यही वजह है कि इसको लेकर उनके द्वारा अब वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक भी की गई है। दरअसल शिवराज सिंह चाहते हैं, उनके कार्यक्रम से कुछ दिन पहले ही पूरी तैयारी हो जाए जिससे की कोई कमी नहीं रह जाए। प्रदेश सरकार महाकाल मंदिर क्षेत्र को आठ गुना बड़ा एवं खूबसूरत बना रही है। इसके विकास कार्यों के लिए 700 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। अब तक 303 करोड़ रुपये के आठ निर्माण कार्य आकार ले चुके हैं। त्रिवेणी संग्रहालय के पीछे मंदिर में प्रवेश के लिए दो नए भव्य प्रवेश द्धार, 920 मीटर लंबा खूबसूरत कारिडोर, हार-फूल-प्रसाद, श्रृंगार की दुकानें, टिकट काउंटर और सोलर सिस्टम युक्त सरफेस पार्किंग जोन का निर्माण लगभग पूरा होने को है।

Related Articles