बिहाइंड द कर्टन/नरोत्तम को मिली उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड की चुनावी कमान

नरोत्तम मिश्रा

प्रणव बजाज/बिच्छू डॉट कॉम।

नरोत्तम को मिली उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड की चुनावी कमान
बीते विधानसभा चुनाव में उप्र में सक्रिय रह चुके सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर एक बार फिर केन्द्रीय संगठन ने भरोसा जताया है। उन्हें संगठन द्वारा उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड अंचल के तहत आने वाली विधानसभा सीटों की चुनावी जिम्मेदारी दी गई है। यह वो इलाका है जो मप्र की सीमा से सटा हुआ है। यही नहीं गृहमंत्री का इलाका भी मप्र के इसी अंचल में आता है, जिसकी वजह से उनका उप्र के बुंदेलखंड अंचल में माना जाता है। इसके साथ ही उनकी यूपी चुनाव में पहले चरण के मतदान के साथ ही उप्र के चुनाव में इंट्री हो गयी है। वे एक दो दिन में चुनावी कमान सम्हालने के लिए रवाना हो जाएंगे। उनका कहना है कि पार्टी ने जिस भरोसे व विश्वास से यह जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगे। उनका दावा है कि यूपी चुनाव में वैसे भी बीजेपी की स्थिति मजबूत है और वहां बीजेपी की फिर सरकार बनना तय है। गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी।

राम का अस्तित्व नकारने वाले अब कर रहे हैं उनका जाप
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस पहले भगवान राम का अस्तित्व ही नकारती थी , लेकिन अब वही उनके नाम का जाप कर रही है। उनका कहना है कि अब कांगे्रस की अजीब हालत हो गई है। यह हमला उनके द्वारा उत्तराखंड में मीडिया से चर्चा के दौरान किया गया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अब त्रिपुंड लगा रहे हैं, जनेऊ पहन रहे हैं, प्रियंका जी गंगा स्नान कर रही हैं। कांग्रेस उत्तराखण्ड में 5 लाख परिवारों को 40 हजार रुपये देने की बात कह रही है। यदि कांग्रेस की यह नीति है, तो मैं इनसे पूछता हूं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब में आपकी सरकार है, कितने परिवारों को आपने दे दिया? कितनों को आपने रोजगार दे दिया। यह वही कांग्रेस है, जिसने मध्यप्रदेश में 10 दिन में किसानों का 2 लाख रुपया तक कर्ज माफ करने वादा किया था, धेला माफ नहीं किया। कांग्रेस नेता चुनाव में लुभावने वादे करते हैं और चुनाव के बाद उसे भूल जाते हैं।

कहीं पर रहकर कर सकेंगे मप्र में औद्योगिक प्लाट की खरीदी
मध्यप्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व केन्द्र सरकार में सचिव वाणिज्य व उद्योग अनुराग जैन के द्वारा किए गए एक नवाचार से अब एक नई उपलब्धि हासिल होने जा रही है। इसकी वजह से अब दुनिया के किसी भी कोने में बैठकर कोई भी निवेशक या उद्योगपति देश के किसी भी राज्य में औद्योगिक प्लाट की खरीदी कर सकता है। इसके लिए नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने के साथ ही इसके लिए एक बेवसाइड बनाई गई है। यही नहीं उक्त व्यक्ति इंवेस्टमेंट प्रपोजल भी दे सकेगा। जिसमें उसे यह यह बताना होगा की कौन सा कितनी लागत से उद्योग लगाएंगे और कितने लोगों को रोजगार मिलेगा। उद्योग लगाने के लिए दी जाने वाली जमीन की भी पूरी जानकारी वेबसाइट में होगी। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सहमति बनने के बाद संबंधित के लिए ऑनलाइन एलओआई भी जारी कर दी जाएगी। खास बात यह है कि इस वेबसाइट में राज्यों के किस शहर में उद्योगों के लिए कितनी जमीन सुरक्षित हैं और उद्योगों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी मिलेगी।

बैतूल पुलिस ने निकाली अवैध रूप से 52 लोगों की सीडीआर  
कांग्रेस विधायक निलय डागा ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए बैतूल पुलिस द्वारा अवैध रुप से 52 लोगों की सीडीआर निकालने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें चोर बताते हुए उनकी भी सीडीआर निकाली है। उनका आरोप है कि पुलिस ने अवैध तरीके से जिले के 52 जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों और पत्रकारों की सीडीआर निकलवाई है। विधायक डागा ने कहा कि बगैर एफआईआर हुए किसी की भी सीडीआर नहीं निकाली जा सकती है। ऐसे में पुलिस ने सभी को कहीं ना कहीं किसी ना किसी मामले का आरोपी बताकर सीडीआर निकलवाई है। इसमें उनके साथ ही सांसद डीडी उइके का भी नाम है। डागा ने पूछा है कि पुलिस ने आखिर  सीडीआर क्यों निकलवाई है। क्या पुलिस ब्लैकमेल करना चाहती है या डराना चाहती है। उन्होंने इस मामले की जांच की मांग करते हुए कहा है कि जिस अधिकारी के निर्देश पर ऐसा किया गया है उसे टर्मिनेट किया जाए। उनका कहना है कि वे इस मामले में धरना भी देंगे, विधानसभा में उठाएंगे और जरुरत पड़ी तो वे कोर्ट भी जाएंगे।  

Related Articles