पेन फ्रेंड की तलाश में हैं बुज़ुर्गों की ये कम्युनिटी - Bichhu.com

पेन फ्रेंड की तलाश में हैं बुज़ुर्गों की ये कम्युनिटी

बिच्छू डॉट कॉम

कोरोना वायरस पैंडेमिक की वजह से बुज़ुर्गों का बाहर निकलना और लोगों से मिलना बिलकुल बंद है। ऐसे में नार्थ कैरोलिना के एक वृद्धाश्रम ने इनका दिल बहलाने और लोगों से संपर्क कराने का एक अनूठा रास्ता खोज निकाला है। उन्होंने इन बुज़ुर्गों के लिए पेन फ्रेंड ढूंढने का काम शुरू किया है। अगर आपको भी चिट्ठियां लिखना पसंद है तो आप भी बन सकते हैं इनके पेन फ्रेंड।

नार्थ कैरोलिना स्थित विक्टोरियन सीनियर केयर अपने अलग अलग सेंटर्स में रहने वाले बुज़ुर्गों की तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर रहा है। ये तस्वीरें बहुत ही दिलचस्प तरीके से ली गई हैं जिसमें बुज़ुर्ग एक बड़ा सा पोस्टर पकडे हुए हैं जिसपर उनका नाम और हॉबीज वगैरह लिखा हुआ है। साथ ही ये मैसेज पोस्ट किया जा रहा है कि इन बुज़ुर्गों को पेन फ्रेंड की तलाश है।

उदाहरण के तौर पर फ्लू नामक बुज़ुर्ग के कार्ड पर लिखा है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति को पेन फ्रेंड बनाना चाहते हैं जिसकी दिलचस्पी चर्च, गहनों और कंट्री म्यूजिक में हो। जेनेट एक ऐसे दोस्त की तलाश में हैं जो गॉस्पेल म्यूजिक और क्रॉसवर्ड पसंद करता हो और साथ ही उसे दूसरों की मदद करना अच्छा लगता हो।

इनमें से ज़्यादातर पोस्ट वायरल हो चुकी हैं और बहुत सारे लोगों ने कमेंट किया है की वे जल्द ही चिट्ठी लिखेंगे या उन्होंने चिट्ठी लिखनी शुरू कर दी है। सीनियर केयर के प्रबंधन का कहना है कि इस तरह के प्रयास ने बुज़ुर्गों में भी उत्साह भर दिया है। अब वे इंतज़ार में हैं कि उनके नाम की चिट्ठी कब और कहाँ से आती है।

Related Articles