3 लाख से भी कम कीमत में पूरा करें चौपहिया का सपना - Bichhu.com

3 लाख से भी कम कीमत में पूरा करें चौपहिया का सपना

नई दिल्ली, बिच्छू डॉट कॉम
भारत के ऑटोमोबाइल्स मार्केट में बीएस-6 टेक्नोलॉजी लागू होने के बाद लगभग सभी कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट्स के रेट बढ़ा दिए हैं। बाइक से लेकर कार तक की कीमतों में इजाफा किया गया है। मौजूदा समय में स्थिति यह है कि आप कोई भी कार 3 लाख रुपये से कम कीमत में ऑनरोड नहीं खरीद सकते हैं। मौजूदा समय में कंपनियां अपने सेल बूस्ट करने के लिए कुछ डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं। ऐसे में आपके पास 3 लाख से कम कीमत में कार खरीदने का मौका है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो
मारुति सुजुकी ऑल्टो भारत की पहली बीएस 6 कार थी। मौजूदा समय में कार के बेस वेरियंट की कीमत 2.94 लाख रुपये है। वहीं Std (O) वेरियंट की कीमत 5000 रुपये ज्यादा यानी 2.99 लाख रुपये है। Std (O) वेरियंट एक बेहतर विकल्प है क्योंकि इस वेरियंट में आपको पैसेंजर एयरबैग भी मिलता है।

रेनो क्विड
रेनो क्विड का सिर्फ एक वेरियंट ही 3 लाख से कम कीमत में आता है। कार के स्टेंडर्ड वेरियंट की कीमत 2.92 लाख रुपये है। इसका 800 सीसी का इंजन 54एचपी पावर और 72 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस वेरियंट में सिर्फ एक इयरबैग ही मिलता है।

डटसन रेडी-गो
यह कार इस लिस्ट की सबसे अफोर्डेबल कार है। इसकी कीमत 2.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस कार के लुक में हाल ही में काफी बदलाव किया गया है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसका फेसलिफ्ट लॉन्च किया था। दैटसन ने इसे चार वेरियंट लेवल में बाजार में उतारा है। रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन आॅप्शन में आई है। पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 डटसन रेडी-गो के लुक में कई बदलाव हुए हैं। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति आॅल्टो, रेनॉ क्विड और मारुति एस-प्रेसो जैसी कारों से होगी।

Related Articles