बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/ कर्ज, करप्शन और क्राइम का प्रदेश बना मध्यप्रदेश: जीतू पटवारी

जीतू पटवारी

कर्ज, करप्शन और क्राइम का प्रदेश बना मध्य प्रदेश : जीतू पटवारी
किसानों को सोयाबीन के भाव छह हजार रुपये देने समेत अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने शुक्रवार को किसान अधिकार यात्रा निकालकर आमसभा की। जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व मंत्री अरुण यादव, विधायक आरिफ मसूद सहित अन्य नेता मौजूद रहे। पटवारी ने कहा कि यह सरकार हर माह ढाई हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले रही है। हर दिन 100 करोड़ का कर्जा लेकर तंत्र चलाया जा रहा है, ये किस तरह का प्रदेश बनाएंगे। कर्ज, करप्शन और क्राइम में का प्रदेश बन गया है मप्र। यहां 3 हजार में सोयाबीन ले रहे हैं। हमने मुद्दा उठाया, तब कैबिनेट की बैठक में 4890 रुपये की बात कर रहे हैं, जबकि सोयाबीन की लागत 4400 रुपये प्रति क्विंटल है।

पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस के प्रतीक डॉ. मोहन: वाजपेयी
प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार के शुक्रवार को नौ माह पूर्ण होने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के पूर्व अध्यक्ष डॉ. हितेश वाजपेयी ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को पॉलिटिक्स ऑफ परफार्मेंस का प्रतीक बताते हुए विकास को नई दिशा देने वाला बताया है। डॉ. वाजपेयी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि जिस प्रकार डॉ. यादव ने अपने 9 महीने के मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में शासन-प्रशासन का संचालन किया है, वह उनके कुशल नेतृत्व और दूरदर्शिता का प्रमाण है। इतने कम समय में उन्होंने राज्य में विकास, सुशासन और पारदर्शिता की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए, जिसने जनता का विश्वास और समर्थन जीता है। डॉ वाजपेयी ने लिखा है कि डॉ. यादव ने अपने कार्यकाल में कई बड़े निर्णय लिए, जिनमें प्रशासनिक सुधार से लेकर जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी कार्यान्वयन शामिल है।

प्रोफेसर राजीव त्रिपाठी होंगे आरजीपीवी के नए कुलगुरु
राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में प्रो. राजीव त्रिपाठी नए कुलगुरु होंगे। शुक्रवार को नियुक्ति आदेश पर राज्यपाल ने मुहर लगा दी। उनका कार्यकाल 4 साल का होगा। प्रदेश के इकलौते तकनीकी विश्वविद्यालय के नए कुलगुरु प्रो. त्रिपाठी मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान प्रयागराज के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में प्रोफेसर हैं। बता दें, भ्रष्टाचार के आरोपों में आरजीपीवी के पूर्व कुलपति डॉ. सुनील गुप्ता जेल में हैं। वहीं, शासन ने उनकी सेवा समाप्त कर प्रभार प्रोफेसर रूपम गुप्ता को सौंपा था।

जनसंपर्क आयुक्त सुदाम खाड़े को माखनलाल पत्रकारिता संचार विवि के कुलगुरु का प्रभार
राज्य सरकार ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता संचार विश्वविद्यालय के कुलगुरू के पद पर जनसंपर्क आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े को प्रभार सौंपा है। वे डा. केजी सुरेश का स्थान लेंगे। डॉ. सुदाम खाड़े यह पद नियमित कुलगुरू की नियुक्ति होने तक संभालते रहेंगे। शुक्रवार को मध्य प्रदेश शासन ने यह आदेश जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान कुलगुरू माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता संचार विश्वविद्यालय प्रो सुरेश का कार्यकाल आगामी 15 सितंबर 2024 को समाप्त हो रहा है। उनका  कार्यकाल समाप्त होने से नियमित कुलगुरू की नियुक्ति तक डॉ. सुदाम खाड़े, जनसंपर्क आयुक्त विभाग को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ अस्थायी रूप से कुलगुरू माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता संचार विश्वविद्यालय का कार्यभार सौंपे जाने के आदेश जारी किए जा चुके हैं।

Related Articles