बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कमलनाथ ने की सीएम से पोषण आहार घोटाले की जांच की मांग

कमलनाथ

कमलनाथ ने की सीएम से पोषण आहार घोटाले की जांच की मांग
पूर्व सीएम कमलनाथ ने मप्र में फिर से पोषण आहार घोटाला सामने आने पर इसकी जांच की मांग उठाई है। कमलनाथ ने पोस्ट किया है कि पोषण आहार  प्रदेश के करोड़ों नौनिहालों के जीवन से जुड़ा है, लाखों महिलाएं स्वसहायता समूह के माध्यम से आजीविका अर्जित करती हैं । इसलिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तत्काल इस बारे में प्रदेश स्तरीय जांच के आदेश दें और सच्चाई जनता के सामने लाएं। कमलनाथ ने लिखा कि पिछली सरकार में घोटालों पर पर्दा डालने की परंपरा रही है। पोषण आहार के नाम पर महिलाओं के नाम पर सरकारी खजाने से पैसा जारी होता है और बंदरबांट हो जाती है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि भिंड के मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और पूरे प्रदेश में विस्तृत जांच कराई जाए।

डीजीपी को लिखा पत्र, कांग्रेसियों को प्रताड़ित करने वाले पुलिस अफसरों की जांच हो : दिग्विजय
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने डीजीपी सुधीर सक्सेना को पत्र लिखकर भिंड में उन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है, जो भाजपा नेताओं के इशारे पर चुनाव में कांग्रेस का सपोर्ट करने वाले कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे हैं। एक दिन पहले पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने रावतपुरा थाने के टीआई द्वारा कांग्रेसियों को चुन-चुनकर परेशान करने का आरोप लगाया था। सिंह के मुताबिक उन्होंने झूठे प्रकरणों के बारे में भिंड एसपी को भी अवगत कराया था, लेकिन उन्होंने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया है। दिग्विजय ने पत्र में लिखा कि राजनीति में हार-जीत होती रहती है। लेकिन विपक्ष के प्रत्याशी के समर्थकों, कार्यकर्ताओं को पुलिस का उपयोग कर प्रताड़ित करना, फर्जी मुकदमे दर्ज कर जेल भेजना आपत्तिजनक है।

किसानों को मिलेगी आर्थिक मदद: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि विपणन सत्र 2024-25 के लिए सभी आवश्यक खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि को मंजूरी मिलने से किसानों को बड़ी आर्थिक मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने एमएसपी में वृद्धि के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना। धान का समर्थन मूल्य 2 हजार 300 रुपए प्रति क्विंटल किया गया है, इसमें 117 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि हुई है। कपास का न्यूनतम समर्थन मूल्य 7,521 रुपए होगा, यह पिछली दर से 501 रुपए प्रति क्विंटल अधिक है। ज्वार, बाजरा, सगी, मक्का, तुअर, मूंगफली, सोयाबीन, सूरजमुखी, तिल, रामतिल आदि के न्यूनतम मूल्य में वृद्धि की गई है।

गौवंश को किसी भी हाल में बेसहारा नहीं रहने दिया जाएगा: शुक्ला
उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि गौवंश को बेसहारा नहीं रहने दिया जाएगा। जिले में गौ वन्य विहारों का संचालन आमजनता के सहयोग से किया जायेगा। गौवंश की सेवा करने के लिए गौसेवकों की तैनाती की जाएगी, जिन्हें हर माह राशि देने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि बसामन मामा गौ-वन्य विहार अभयारण्य में हजारों गायों को आश्रय दिया जा रहा है। जिसमें गौवंश की सेवा होने के साथ-साथ युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

Related Articles