मैं ज्यूरी के निर्णय का पालन करूंगा: बाइडन

बाइडन

इटली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बेटे हंटर बाइडन को एक अदालत द्वारा अवैध रूप से हथियार खरीदने और नशीली दवाओं के उपयोग को लेकर झूठ बोलने के मामलों में दोषी ठहराया गया है। इस मामले को लेकर इटली में एक पत्रकार ने राष्ट्रपति बाइडन से सवाल किया। पूछा कि क्या आप हंटर की सजा कम करेंगे। सवाल का जवाब राष्ट्रपति बाइडन ने नहीं में दिया।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने गुरुवार को इटली में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें दोनों देशों ने एक नए सुरक्षा समझौते की घोषणा की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद एक पत्रकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति से उनके बेटे हंटर बाइडन की सजा के बारे में सवाल किया। पत्रकार ने राष्ट्रपति से पूछा कि क्या आप हंटर की सजा कम करने की योजना बना रहे हैं। इसका जवाब देते हुए बाइडन ने कहा कि वह हंटर के लिए राष्ट्रपति पद की सजा में छूट जारी नहीं करेंगे। इस दौरान उन्होंने मुकदमे के परिणाम का सम्मान करने की प्रतिबद्धता जताई।

इसके बाद पत्रकार ने एक और सवाल किया। उसने पूछा कि क्या आप मानते हैं कि न्याय विभाग राजनीति से स्वतंत्र रूप से काम करता है, क्या उन्हें लगता है कि हंटर को निष्पक्ष सुनवाई मिल सकेगी। बाइडन ने यह कहकर अपने जवाब की शुरुआत की कि उन्हें बेटे हंटर पर बेहद गर्व है। कहा, हंटर ने नशे की लत पर काबू पा लिया है। जिन लोगों को मैं जानता हूं, उनमें वह सबसे प्रतिभाशाली और सभ्य व्यक्तियों में से एक हैं। मैं ज्यूरी के निर्णय का पालन करूंगा।

Related Articles