बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अब प्रियंका गांधी छतरपुर में करेंगी चुनावी सभा

प्रियंका गांधी

अब प्रियंका गांधी छतरपुर में करेंगी चुनावी सभा
विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं की सक्रियता तेज हो गई है। पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर मध्यप्रदेश में अपने चुनावी कैंपेन को शुरू करने वाली हैं। प्रियंका 28 अक्टूबर को छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। दरअसल, कांग्रेस की नजर बुंदेलखंड में आने वाली 26 विधानसभा सीटों पर है। 2018 के चुनाव में 17 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी, वहीं कांग्रेस के खाते में सात सीटें आई थी। सपा और बसपा के खाते में एक-एक सीट आई थी। बुंदेलखंड में सागर संभाग के छह जिले सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी आते हैं। छतरपुर की बात करें तो, यहां छह विधानसभा सीटें हैं। जिसमें 3 पर कांग्रेस और 2 पर भाजपा और एक पर सपा का कब्जा है।

सुप्रिया श्रीनेत का भूपेन्द्र यादव पर तंज
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश के प्रभारी भूपेंद्र यादव पर जमकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि भूपेन्द्र जी राज्य में कार्यकर्ताओं के परस्पर प्रेम को देख उनकी भी आंखें भर आयी होंगी। भाजपा की अंदरूनी खींचतान पर चरण चुंबक भले चुप रहें, लेकिन पांचों राज्यों में डूबने से कोई बचा नहीं सकता है।

कांग्रेस पर किया कटाक्ष
प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने बीते रोज कांग्रेस में जगह-जगह हुए प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि, खातेगांव में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कांग्रेसियों ने खुलकर खोला मोर्चा… कहीं पुतले फूंके, तो कहीं अर्धनग्न प्रदर्शन, कहीं नारेबाजी तो कहीं धरना प्रदर्शन, विरोध की गूंज ऐसी कि पूरी कांग्रेस ही हुई सुन्न। नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बोले नाथ, बहन-बेटियों को सबसे ज्यादा खतरा भाजपा नेताओं से
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल में मध्य प्रदेश को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बना दिया है। प्रदेश में बहन बेटियों को सबसे ज्यादा खतरा अगर किसी से है तो, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से है। मध्य प्रदेश की जनता ने अब इस सूरत को बदलने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि एक महीने बाद बनने वाली कांग्रेस की सरकार पहले से घोषित योजनाओं के अलावा बेटी के जन्म से लेकर उसके विवाह तक 2 लाख 51000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। बेटियों के विवाह के लिए 1 लाख 1 हजार रुपए की सहायता देगी। महिलाओं को महानगर की बसों में मुफ्त यात्रा के पास देगी।

मैं नारियल लेकर चलता हूं, लेकिन कांग्रेस नेता ताला: शिवराज
विधानसभा का चुनाव में नेताओं के बयानों से सियासी माहौल गरमाने लगा है। पूर्व सीएम कमलनाथ के घोषणावीर और जेब में नारियल लेकर चलने वाले बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि, हां, मैं नारियल लेके चलता हूं, तो कमलनाथ ताला लेके चलते हैं … और वो ताला सरकार आने पर जो मेरी योजनाएं, भाजपा सरकार की योजनाएं हैं, योजनाओं को बंद करके ताला डाल देते हैं। कांग्रेस की सरकार बनने पर सीएम ने कहा कमलनाथ सरकार आई तो उन्होंने मेरे बच्चों की साइकिल की योजना बंद करके ताला डाल दिया, लैपटॉप योजना बंद करके उसपर ताला डाल दिया, इन्होंने तो कन्या विवाह करके बेटियों को पैसा नहीं दिया और उनके भविष्य पर भी ताला डाल दिया।

Related Articles